For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

व्हाट्सएप पर स्टेटस डालकर युवक ने लगाया फंदा, दीवार पर लिखा सुसाइड नोट

10:53 AM Mar 10, 2024 IST
व्हाट्सएप पर स्टेटस डालकर युवक ने लगाया फंदा  दीवार पर लिखा सुसाइड नोट
मृतक देशराज का फाइल चित्र
Advertisement

रेवाड़ी, 9 मार्च (हप्र)
शहर के बाइपास स्थित सनसिटी में किराये पर रहने वाले एक युवक ने जान देने संबंधी स्टेटस व्हॉट्सएप पर लगाकर फांसी लगा ली। साथ ही उसने दीवार पर बड़े-बड़े अक्षरों में सुसाइड़ नोट भी लिखा है। जिसमें उसने एक पुलिसकर्मी, मकान मालकिन सहित तीन को मौत का जिम्मेदार ठहराया है।
स्टेटस देखकर जब तक उसका साला घर पहुंचा, युवक दम तोड़ चुका था। वारदात के समय घर पर युवक अकेला था। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने शव को नीचे उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।
जानकारी देते हुए मृतक के साले सुरेन्द्र ने बताया कि वह बावल की कंपनी में जॉब करता है, और बावल में ही रहता है। राजस्थान के झुंझुनू निवासी उसका जीजा देशराज फिलहाल रेवाड़ी की सनसिटी में किराये के मकान में रहता था और गुरुग्राम स्थित एक कंपनी में काम करता था। बीती दोपहर को जीजा देशराज ने वॉट्सएप पर स्टेटस लगाया था, जिसमें वह खुदकुशी करने की बात कह रहे थे। इसे देखने के बाद वह सीधे बावल से रेवाड़ी पहुंचा। घर पर जीजा के अलावा कोई नहीं था। कमरे में जाकर देखा तो उन्होंने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। सुरेंद्र सिंह ने बताया कि वह 4 बजे ड्यूटी से आया था। उसने जीजा देशराज का स्टेटस देखा, जिसमें वह कह रहे थे, ‘मुझे टॉर्चर किया जा रहा है। मैं अपनी जान दे रहा हूं।’ साले ने बताया कि देशराज यहां किराए पर रहता था। मकान मालिक 2 पुलिस वालों के बल पर दबाव बना रहा था। शायद कुछ किराया पेंडिंग था। जिसे लेकर देशराज को प्रताडि़त किया जा रहा होगा। उसने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

पुलिस को सौंपा वीडियो

सुरेन्द्र ने बताया कि जब वह कमरे में पहुंचा तो जीजा ने फांसी लगाई हुई थी। उसने पुलिस को सूचित किया। पुलिस मौके पर पहुंची। दीवार पर बड़े-बड़े अक्षरों में सुसाइड नोट लिखा गया था। जिसमें उसने मकान मालकिन, उसके भाई व एक पुलिसकर्मी को अपनी मौत का जिम्मेदार ठहराया हुआ है। सुरेंद्र ने अपने जीजा का वीडियो भी पुलिस को सौंपा, जिसमें वह कहता दिखा, ‘राकेश उर्फ रक्कू पुत्र जयपाल ठाकुर से 2 लाख रुपए मांगता हूं। 2 साल पहले उसे 2 प्रतिशत ब्याज पर दिए थे। अभी उसमें 1 महीना बचा हुआ है। मेरी मौत के बाद ये पैसे मेरी पत्नी और बच्चों को दे दिए जाएं।’ पुलिस ने इस वीडियो को भी कब्जे में ले लिया है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×