For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

सतलुज पब्लिक स्कूलों में बनेगा यंग कम्युनिकेटर्स क्लब

07:17 AM Sep 21, 2024 IST
सतलुज पब्लिक स्कूलों में बनेगा यंग कम्युनिकेटर्स क्लब
पंचकूला में शुक्रवार को यंग कम्युनिकेटर्स क्लब के गठन को लेकर आयोजित कार्यक्रम के मौके पर सतलुज ग्रुप ऑफ स्कूल्स के प्रबंध निदेशक रीकृत सिराय। -हप्र
Advertisement

पंचकूला, 20 सितंबर (हप्र)
शैक्षणिक और कॉर्पोरेट जगत के बीच सेतु का काम करते हुए सतलुज ग्रुप ऑफ स्कूल्स में यंग कम्युनिकेटर्स क्लब (वाईसीसी) का गठन किया जाएगा। इस महत्वपूर्ण पहल का नेतृत्व देशव्यापी संगठन पब्लिक रिलेशंस काउंसिल ऑफ इंडिया कर रहा है, जिसने पहले ही भारत के विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में 67चैप्टर स्थापित किए हैं, जिनका उद्देश्य छात्रों को उद्योग जगत से जोड़ना है। पीआरसीआई चंडीगढ़ चैप्टर के चेयरमैन डॉ. रूपेश कुमार सिंह ने सतलुज ग्रुप ऑफ स्कूल्स के प्रबंध निदेशक रीकृत सिराय से मुलाकात की।
डॉ. रूपेश ने बताया कि वाईसीसी नियमित रूप से विशेषज्ञों को आमंत्रित करता है और छात्रों के लिए व्याख्यान, सेमिनार और कार्यशालाओं का आयोजन करता है, जिससे छात्र भविष्य की प्रतिस्पर्धा के लिए बेहतर रूप से तैयार हो सकें। डॉ. रूपेश ने कहा कि वाईसीसी एक ऐसा मंच होगा, जहां छात्र वरिष्ठ पेशेवरों और विशेषज्ञों से सीधे संवाद कर सकेंगे और उनके अनुभवों से लाभ उठा सकेंगे। इससे छात्रों में संचार और नेतृत्व कौशल का विकास होगा, जो उनके करियर के लिए महत्वपूर्ण है। रीकृत सिराय ने भी इस पहल पर संतोष व्यक्त किया और कहा कि वाईसीसी उनके छात्रों के करियर को नई दिशा प्रदान करेगा। बैठक के दौरान वाईसीसी की गतिविधियों का रोडमैप तैयार किया गया और जल्द ही वाईसीसी की कार्यकारी समिति का गठन किया जाएगा। इस अवसर पर पीआरसीआई चंडीगढ़ के महासचिव सुदीप रावत, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेणुका सलवान और स्कूल कोऑर्डिनेटर रूपेन भी उपस्थित थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement