मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

लाडवा से मेवा सिंह को विधायक आप बना दो, मंत्री मैं बना दूंगा

08:03 AM Sep 26, 2024 IST
लाडवा में बुधवार को आयोजित जनसभा को संबोधित करते पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा व साथ में खड़े कांग्रेस प्रत्याशी मेवा सिंह। -निस

लाडवा, 25 सितंबर (निस)
पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा है कि हार के डर से भाजपा के मुख्यमंत्री को पहले अपने गृहक्षेत्र नारायणगढ़ और अब अपने निर्वाचन क्षेत्र करनाल छोड़कर लाडवा पलायन करना पड़ा, लेकिन उनकी लाडवा में भी हार तय है। नायब सैनी ने सांसद रहते कभी न लाडवा में कोई विकास कार्य करवाया और न ही वो किसी गांव में हालचाल पूछने गए। इसलिए जनता कांग्रेस उम्मीदवार मेवा सिंह को भारी मतों से जिताने जा रही है। भूपेंद्र हुड्डा लाडवा से कांग्रेस प्रत्याशी मेवा सिंह के पक्ष में गांव मोरथला, उमरी व बाबैन में जनसभा को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि मेवा सिंह ने विपक्ष में रहते अपने हलके की आवाज को जोर-शोर से विधानसभा में उठाया है। अब आने वाली कांग्रेस सरकार में लाडवा की महत्वपूर्ण साझेदारी होने जा रही है। इसलिए दूसरे दलों से चुनाव लड़ रहे वोट काटुओं से भी बचकर रहने की जरूरत है क्योंकि ये सभी भाजपा के मोहरे हैं। इस अवसर पर पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा है कि हलका लाडवा की जनता मेवा सिंह को विधायक बना दो, कांग्रेस की सरकार आने पर मैं मेवा सिंह को मंत्री बनाकर आपको एक तोहफा भेंट करूंगा। उन्होंने कहा कि मेवा सिंह को मिलने वाला प्रत्येक वोट मेरे हिस्से में भी जाएगा।  उन्होंने कहा है कि भाजपा ने हर कदम पर किसानों के साथ धोखा किया है। किसानों की आमदनी दोगुणी करने का वादा करके उनकी लागत कई गुणा बढ़ा दी। बीजेपी के खाद, बीज, दवाई और कीटनाशकों पर जीएसटी थोपकर उनकी कीमत आसमान पर पहुंचा दी। ऊपर से किसानों पर 3 कृषि कानून थोप दिए गए। भाजपा ने किसानी और जवानी को बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। यहीं वजह है कि आज बेरोजगार युवाओं को ज्वाइनिंग की और किसानों को धान खरीद की तारीख पर तारीख मिल रही है। युवा भर्तियां पूरी होने का इंतजार कर रहे हैं तो किसान मंडी में धान खरीद का इंतजार कर रहे हैं। बीजेपी दोनों ही मोर्चों पर नाकाम साबित हुई है। लोगों को संबोधित करते हुए हुड्डा ने दोहराया कि भाजपा संविधान और आरक्षण विरोधी मानसिकता से पीड़ित है। भाजपा ने पक्की नौकरियां खत्म करके और कौशल निगम को लागू करके दलित-पिछड़ों के आरक्षण पर डाका डाला है। इसी तरह बीजेपी ने 5000 सरकारी स्कूलों को बंद करके और सरकारी शिक्षा तंत्र को निजी हाथों में सौंपकर भी सबसे बड़ा आघात वंचित वर्गों के आरक्षण पर पहुंचाया है।
बाबैन (निस) : मेवा सिंह ने कहा कि बीजेपी ने हर कदम पर गरीब, मजदूर, छोटे दुकानदार, किसानों व हर वर्ग के साथ के साथ धोखा किया है। प्रचार के दौरान लाडवा से 92 पूर्व सरपंचों, 31 सरपंचों, 88 पंचों ने भाजपा छोड़ मेवा सिंह को अपना समर्थन दिया।

Advertisement

Advertisement