For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

स्नातक, स्नातकोत्तर के लिए 20 जून तक कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन

07:06 AM May 31, 2024 IST
स्नातक  स्नातकोत्तर के लिए 20 जून तक कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन
Advertisement

हरियाणा के छात्रों के लिए आवश्यक होगा परिवार पहचान पत्र

सोनीपत, 30 मई (हप्र)
दीनबंधु छोटू राम विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (डीसीआरयूएसटी), मुरथल में स्नातक व स्नातकोत्तर के लिए प्रवेश प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है। विश्वविद्यालय में आवेदन की अंतिम तिथि 20 जून होगी। हरियाणा के निवासियों के लिए परिवार पहचान पत्र आवश्यक होगा।
इस प्रक्रिया के अंतर्गत 10 एमटेक प्रोग्राम, एम. प्लानिंग, 5 विषयों में एमएससी प्रोग्राम व 6 विषयों में ड्यूल डिग्री प्रोग्राम एमए, एमबीए, हॉस्पिटल मैनेजमेंट में स्नातकोत्तर व बीसीए के स्नातक प्रोग्रामों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। यहां यह भी विशेष रूप से उल्लेखित है कि विश्वविद्यालय के बीटेक व बीआर्क में प्रवेश प्रक्रिया हरियाणा सरकार के तकनीकी शिक्षा विभाग (एचएसटीईसी) के माध्यम से ही क्रियान्वित की जाएगी।
विश्वविद्यालय प्रबंधन केअनुसार पिछले विगत कुछ वर्षों में प्लेसमेंट व शोध कार्यों में संस्थान उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। वर्ष 2023-24 में अब तक लगभग 125 प्लेसमेंट हो चुके हैं और लगातार और अधिक प्लेसमेंट हो रही हैं, इस वर्ष का अधिकतम पैकेज 9 लाख का है। नैक रिपोर्ट के अनुसार विश्वविद्यालय शिक्षकों व शोधकत्र्ताओं द्वारा 1300 से अधिक शोध-पत्र प्रकाशित किए गए हैं। शोध कार्य, शिक्षकों व संस्थान को सैकड़ों पारितोषिक प्राप्त हुए हैं।
डीसीआरयूएसटी, मुरथल में शैक्षणिक स्तर 2024-25 के लिए आवेदन प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है। विश्वविद्यालय में स्नातक व स्नातकोत्तर प्रवेश के इच्छुक को ऑन लाइन माध्यम से आवेदन करना होगा। आवेदन की प्रक्रिया पूर्णतया ऑनलाइन रहेगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement