For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

योगी बने रहेंगे, मौर्य और पाठक को पढ़ाया अनुशासन का पाठ

07:04 AM Jul 28, 2024 IST
योगी बने रहेंगे  मौर्य और पाठक को पढ़ाया अनुशासन का पाठ
नयी िदल्ली में शनिवार को भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक की अध्यक्षता करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। साथ हैं भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा व अमित शाह। -प्रेट्र
Advertisement

नयी दिल्ली, 27 जुलाई (टि्रन्यू)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों की अहम बैठक की अध्यक्षता की, जिसमें उनसे गरीबों, किसानों, महिलाओं तथा युवाओं के लिए बनाई गई सभी सरकारी योजनाओं का पूरा कवरेज सुनिश्चित करने को कहा गया।
बैठक के जरिये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए प्रधानमंत्री और पार्टी के समर्थन का महत्वपूर्ण संकेत दिया गया। अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि उनके डिप्टी केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक को 'पार्टी अनुशासन के भीतर' रहने और यह संकेत देना बंद करने के लिए कहा गया कि यूपी भाजपा में चीजें ठीक नहीं हैं। मौर्य और पाठक योगी द्वारा हाल ही में बुलाई गयी कुछ प्रमुख बैठकों में शामिल नहीं हुए थे।
इससे पहले योगी ने भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की। उन्होंने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और महासचिव (संगठन) बीएल संतोष के साथ आगामी दस विधानसभा उपचुनावों के लिए चुनावी रणनीति पर भी चर्चा की।
बैठक में मोदी ने भाजपा शासित राज्यों में लागू की जा रही केंद्र सरकार की योजनाओं का जायजा लिया। उन्होंने मुख्यमंत्रियों से केंद्रीय बजट की प्रमुख बातों का प्रचार-प्रसार करने को भी कहा, खासकर पांच साल में 4.1 करोड़ युवाओं को नौकरियों के लिए 2 लाख करोड़ रुपये का पैकेज, ग्रामीण आवास और किसानों के लिए योजनाओं का।
सीएम नायब सिंह सैनी (हरियाणा), भजनलाल शर्मा (राजस्थान), मोहन यादव (मध्य प्रदेश), विष्णु साय (छत्तीसगढ़), हिमंत बिस्वा सरमा (असम), माणिक साहा (त्रिपुरा), भाजपा अध्यक्ष नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह भी बैठक में मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×