For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पंजाब में उत्साह से मनाया गया योग दिवस

07:36 AM Jun 22, 2024 IST
पंजाब में उत्साह से मनाया गया योग दिवस
बरनाला में लोगों के साथ योग करते सांसद गुरमीत सिंह मीत हेयर। -निस
Advertisement

बरनाला, 21 जून (निस)
अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर शुक्रवार को पंजाब में विभिन्न जगहों पर आयोजित कार्यक्रमों में लोगों ने बड़ी संख्या में हिस्सा लिया। बरनाला के शहीद भगत सिंह पार्क में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे सांसद गुरमीत सिंह मीत हेयर ने शहरवासियों को स्वस्थ जीवनशैली अपनाने का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि हमारे देश की संस्कृति महान है और योग को पश्चिमी देशों ने भी अपनाया है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा चलाया जा रहा 'सीएम योगशाला' कार्यक्रम लोगों के लिए वरदान साबित हो रहा है।
स्वस्थ जीवन जीने का एक तरीका है याेग : भराज
संगरूर (निस) : योग दिवस पर यहां जिला स्तरीय आयोजन में बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया। श्री माता काली देवी मंदिर में आयोजित कार्यक्रम में विधायक नरिंदर कौर भराज मुख्य मेहमान के तौर पर शामिल हुईं। उन्होंने कहा कि योग स्वस्थ जीवन जीने का एक तरीका है। आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में योग अभ्यास बहुत जरूरी है।
राजपुरा में एक दर्जन से ज्यादा जगह आयोजन
राजपुरा (निस) : राजपुरा में लगभग एक दर्जन से ज्यादा जगहों पर आयोजित योग कार्यक्रमों में बड़ी संख्या में महिलाओं, बच्चों व बजुर्गों ने भाग लिया। समाज सेवी संस्था सेवा भारती की ओर से निंरकारी पार्क, एरोबिक्स योग परिवार की ओर से विकास नगर में स्वामी विवेकानंद पार्क में योग दिवस मनाया गया। स्कॉलर्स पब्लिक स्कूल में भी विशेष आयोजन किया गया। स्कूल की प्रिंसिपल भारती, स्टाफ और एनसीसी कैडेट्स ने इस कार्यक्रम में भाग लिया। स्कूल के चेयरमैन टी.एल. जोशी और डायरेक्टर सुदेश जोशी ने योग को बढ़ावा देने के लिए पूरी टीम की सराहना की।
लुधियाना में सौ से ज्यादा पार्कों में जुटे लोग
लुधियाना ( निस ) : शहर के एक सौ से अधिक पार्कों में योग दिवस उत्साहपूर्वक मनाया गया। जिलाधीश साक्षी साहनी, नगर निगम के आयुक्त संदीप ऋषि, संयुक्त आयुक्त जेएस सेखों सहित कई वरिष्ठ अधिकारियों, अतिरिक्त जिला सेशन जज डॉ. रजनीश, चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट राधिका पुरी व कई राजनेताओं ने इनमें भाग लिया।
कैदियों ने भी किये आसन
समराला (निस) : तरनतारन की पट्टी सब जेल में भी योग दिवस मनाया गया, जिसमें जेल प्रशासन के साथ-साथ कैदियों ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट प्रतिमा अरोड़ा ने कहा कि इस जेल में योग के जरिए कई लोगों ने नशा छोड़ा है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×