मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

योग हमारे जीवन को सकारात्मक दिशा में बदल सकता है : हरविंद्र कल्याण

08:47 AM Jun 17, 2024 IST
करनाल के घरौंडा में मुख्य अतिथि विधायक हरविंद्र कल्याण को सम्मानित करते आयोजक। -हप्र

करनाल, 16 जून (हप्र)
आर्य समाज घरौंडा और पतंजलि योगपीठ के संयुक्त तत्वावधान में घरौंडा के क्राउन सिटी सेक्टर- 9 में आयोजित आठ दिवसीय योग शिविर के सातवें दिन एक विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया।
इस कार्यक्रम में घरौंडा के विधायक हरविंदर कल्याण ने मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया और योग के महत्व पर अपने विचार साझा किए।
योग शिविर का संचालन योगाचार्य डॉक्टर संदीप आर्य और दर्शन कौशिक ने किया, जिन्होंने उपस्थित लोगों को विभिन्न योग, प्राणायाम और व्यायाम का अभ्यास कराया। विधायक हरविंद्र कल्याण ने स्वयं भी प्राणायाम का अभ्यास किया और योग के लाभों पर जोर देते हुए कहा कि योग हमारे जीवन को सकारात्मक दिशा में बदल सकता है। उन्होंने कहा कि योग न केवल शारीरिक स्वास्थ्य के लिए बल्कि मानसिक और आत्मिक शांति के लिए भी महत्वपूर्ण है। योग शिविर के सातवें दिन ने न केवल योग के महत्व को रेखांकित किया बल्कि समाज में इसके प्रसार और अभ्यास को भी प्रोत्साहित किया।
आर्य समाज और पतंजलि योगपीठ के इस संयुक्त प्रयास ने योग के प्रति लोगों की जागरूकता को बढ़ाया है और आने वाले दिनों में और भी अधिक लोगों को योग से जुडऩे के लिए प्रेरित किया है।
कार्यक्रम के अंत में, आर्य समाज की ओर से विधायक हरविंदर कल्याण को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर आर्य समाज घरौंडा के प्रधान मास्टर जयप्रकाश आर्य, उप प्रधान दिलबाग लाठर, रविंद्र बंसल, पुष्पा और सतीश आर्य समेत कई अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement