For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

कैथल, हांसी रोड में अवैध कॉलोनियों पर चला पीला पंजा

07:27 AM Jul 31, 2024 IST
कैथल  हांसी रोड में अवैध कॉलोनियों पर चला पीला पंजा
जींद में मंगलवार को अवैध निर्माण को ढहाती जेसीबी।-हप्र

जींद, 30 जुलाई (हप्र)
जिला नगर योजनाकार विभाग द्वारा मंगलवार को कैथल रोड पर अहिरका गांव के पास और हांसी रोड पर वीटा मिल्क प्लांट के पीछे अवैध निर्माण को जेसीबी की सहायता से ढहाया गया। इस दौरान ड्यूटी मजिस्ट्रेट के तौर पर डीटीपी मनीष दहिया, जेई जसबीर व गौरव बंसल के अलावा पुलिस मौजूद रही। जींद के जिला नगर योजनाकार मनीष दहिया ने बताया कि विभाग को शिकायत मिली थी कि कैथल रोड और हांसी रोड पर अवैध रूप से कॉलोनी विकसित की जा रही हैं। इस पर विभाग ने नोटिस जारी कर निर्माण रोकने के लिए कहा, लेकिन निर्माण कार्य नहीं रोका गया। मंगलवार को विभाग की टीम जेसीबी के साथ कैथल रोड पर अहिरका के पास पहुंची और यहां तीन एकड़ में बनाई गई दुकान, कच्चे रास्ते को ढहाया गया। टीम हांसी रोड पर वीटा प्लांट के पीछे कॉलोनी में पहुंची। यहां करीब चार एकड़ में अवैध कॉलोनी विकसित की जा रही थी। विभागीय अमले ने यहां करीब 10 डीपीसी तोड़ी। रोड नेटवर्क को ध्वस्त किया गया। जिला नगर योजनाकार मनीष दहिया ने कहा कि डीटीपी नियंत्रण क्षेत्र में इस तरह से कॉलोनी विकसित नहीं की जा सकती।
गुरुग्राम (हप्र): नगर निगम गुरुग्राम द्वारा अपनी जमीनों को अवैध कब्जों से मुक्त करवाने की कार्रवाई लगातार जारी है। इसी कड़ी में मंगलवार को निहाल कॉलोनी में निगम की लगभग 350 वर्ग गज बेशकीमती भूमि को अवैध कब्जों से मुक्त कराया गया है।
मंगलवार को संयुक्त आयुक्त डा. नरेश कुमार के निर्देश पर सहायक अभियंता (अतिक्रमण) संजोग शर्मा, कनिष्ठ अभियंता हिमांशु, प्रदीप व संदीप की टीम जेसीबी लेकर निहाल कॉलोनी पहुंची। यहां पर किसी व्यक्ति द्वारा लगभग 350 वर्ग गज भूमि पर चारदीवारी व कमरे बनाकर अवैध रूप से कब्जा किया हुआ था। शिकायतकर्ता मांगेराम शर्मा व अन्य द्वारा यह मामला ग्रीवांसेज कमेटी में भी लगाया हुआ था कि खसरा नंबर-13/1, मुस्तकिल नंबर-4 गांव सराय अलावर्दी स्थित निगम भूमि पर काफी समय से अवैध कब्जा किया हुआ है। निगम द्वारा कब्जाधारियों को बार-बार नोटिस जारी करके जमीन को कब्जा मुक्त करने बारे हिदायत दी गई थी, लेकिन ऐसा न करने पर टीम ने मंगलवार को जेसीबी की मदद से चारदीवारी व कमरों को धराशायी कर दिया तथा निगम भूमि को कब्जा मुक्त कराया। इस दौरान 150 पुलिस कर्मचारी मौके पर मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
×