For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

यशपाल शर्मा को फिल्म दादा लख्मी चंद के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक अवार्ड

07:29 AM Jul 02, 2024 IST
यशपाल शर्मा को फिल्म दादा लख्मी चंद के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक अवार्ड
मंडी में हिमाचल प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव ओंकार शर्मा हिमाचल इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के समापन अवसर पर फिल्म निर्देशकों और अभिनेताओं को पुरस्कृत करते हुए।-निस
Advertisement

मंडी, 1 जुलाई (निस)
मंडी में चार दिवसीय प्रथम हिमाचल इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल संपन्न हो गया। इस अवसर पर प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव ओंकार शर्मा ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। उन्होंने फिल्म फेस्टिवल के दौरान सर्वश्रेष्ठ फिल्मों, अभिनेताओं व अन्य लोगों को पुरस्कृत किया।
इस चार दिवसीय हिमाचल इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में भारतीय सिनेमा की करीब 50 फिल्में संस्कृति सदन के अलावा आईआईटी मंडी के सालगी स्थित आॅडिटोरियम में दिखाई गईं। इनमें हिमाचली निर्देशकों के अलावा हरियाणवी, मराठी, असमिया, कन्नड़, हिंदी लघु फिल्में और डाक्यूमेंटरी आदि शामिल रहीं। फिल्म जगत के ख्याति प्राप्त अभिनेता अखिलेंद्र मिश्रा, संजय मिश्रा, यशपाल शर्मा, राजेश जैश, नीरज सूद, सपना, पीहू और गगन प्रदीप के अलावा देश भर से करीब 50 निर्माता-निर्देशक भी अपनी फिल्मों के साथ फिल्म फेस्टिवल में शामिल हुए।
अतिरिक्त मुख्य सचिव सरकार ओंकार शर्मा ने कहा कि हिमाचल में फिल्म उद्योग के लिए अपार संभावनाएं हैं जबकि हिमाचल फिल्म पॉलिसी राज्य सरकार के पास विचाराधीन है। ओंकार शर्मा ने फिल्म फेस्टिवल को मंडी और हिमाचल प्रदेश के लिए एक बेहतरीन पहल बताया। उन्होंने कहा कि फिल्म जगत से जुड़े लोगों ने चार दिन तक मंडी जिला के विभिन्न स्थानों का भ्रमण कर यहां की खूबसूरती को निहारा है। भविष्य में अब ये लोग यहां पर आकर अपनी फिल्मों की शूटिंग करेंगे, जिससे प्रदेश के पर्यटन व्यवसाय को नए पंख लगने की संभावना है। वहीं अभिनेता अखिलेंद्र मिश्रा, राजेश जैश और यशपाल शर्मा ने भी इस बात पर जोर दिया कि हिमाचल किसी की नकल न कर अपनी कहानियों के जरिए अपनी वैश्विक पहचान बनाए। फेस्टिवल के प्रायोजक रत्न ज्वेलर्स के राजा सिंह मल्होत्रा ने बताया कि अगले साल इसका आयोजन और भी भव्य तरीके से किया जाएगा।
इस अवसर पर यशपाल शर्मा को हरियाणवी फीचर फिल्म दादा लख्मी के निर्देशन के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार मिला। जबकि नकारात्मक भूमिका में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जैकन हॉल्ट फिल्म के राम बहादुर रेनू , सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार लघु फिल्म ‘नाम में क्या रखा है’ के तनुज विरवैनी को मिला। वहीं लघु फिल्म ‘मेरा प्यारा घर’ के लिए मुकेश कुमार सिंह को सर्वश्रेष्ठ निर्देशक, उनकी लघु फिल्म ब्रुनों को सर्वश्रेष्ठ लघु फिल्म अवार्ड मिला। सर्वोत्तम वृत्तचित्र भारत में नया साल के लिए ईशान, सर्वश्रेष्ठ नवोदित निर्देशक लघु फिल्म चित्त के लिए दिनेश भारद्वाज, सर्वश्रेष्ठ संपादक चट्टान का जागरण अभिनव छाबड़ा, सर्वश्रेष्ठ सिनेमैटोग्राफी लघु फिल्म मैं निराश नहीं हूं, सर्वश्रेष्ठ अभिनेता लघु फिल्म सास-सास रजनीश्वर चौहान, सर्वश्रेष्ठ कहानी का अवार्ड लघु फिल्म कील के लिए एसआर हरनोट, सर्वश्रेष्ठ निर्देशक सुदीप कपूर लघु फिल्म छात्र कच्ची मिट्टी और सर्वश्रेष्ठ अभिनेता लघु फिल्म हप्पन सांगवाला के लिए राजेंद्र गुप्ता कोमिला को मिला ।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×