For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

यमुनानगर का छोरा अमेरिका के बॉक्सर से करेगा दो-दो हाथ

10:33 AM Mar 18, 2024 IST
यमुनानगर का छोरा अमेरिका के बॉक्सर से करेगा दो दो हाथ
नीरज गोयत
Advertisement

यमुनानगर,17 मार्च (हप्र)
यमुनानगर का युवक अमेरिका के प्रसिद्ध बॉक्सर जेक पॉल से बॉक्सिंग में दो-दो हाथ करेगा। यह चुनौती इस युवक ने स्वयं अमेरिका जाकर बॉक्सर को दी है। इसी साल इन दोनों का मुकाबला होगा जिसकी तिथि जल्दी ही घोषित की जाएगी। नीरज गोयत एक भारतीय पेशेवर मुक्केबाज हैं। उसने 2008 में ‘भारत के सबसे होनहार मुक्केबाज’ का खिताब जीता। वह पहले पेशेवर मुक्केबाज भी हैं जिसने बारह राउंड की तीन फाइटें खेलीं और जीतीं। डब्ल्यूबीसी विश्व रैंकिंग में जगह बनाने वाला यह पहले भारतीय मुक्केबाज है।
इस भारतीय मुक्केबाज ने जेक पॉल के खिलाफ पिछले लंबे समय से सोशल मीडिया पर अभियान चलाया हुआ था। अब पिछले कुछ समय से अमेरिका का जेक पॉल भी नीरज गोयत के वीडियो का न सिर्फ जवाब दे रहा था, बल्कि सोशल मीडिया पर उस गाली गलौज भी करने लगा था। इसके बाद दोनों में लड़ाई इतनी बढ़ गई कि यमुनानगर के इस मुक्केबाज ने अमेरिका जाकर जैक पॉल को उसी के घर में चुनौती देने की ठानी।

अमेरिका में जाकर दी चुनौती

पिछले दिनों जब नीरज अमेरिका में जैक पाल के यहां पहुंचा तो दोनों में बात करते-करते हाथापाई हो गई। दोनों के झगड़े का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। नीरज ने बताया कि उसने जैक पाल को अमेरिका जाकर चुनौती दी। जिसके बाद जैक पाल के मैनेजर व उसके स्टाफ ने दोनों की प्रतियोगिता फिक्स की है। जो इसी साल होगी जिसकी तिथि जल्दी ही घोषित की जाएगी। उन्होंने कहा कि इसके लिए वह तैयारी कर रहा है और जैक पाल को धूल चटाएगा। उन्होंने कहा कि भारतीय मुक्केबाज किसी भी हालत में किसी देश से काम नहीं है। 32 वर्षीय गोयत पूर्व डब्ल्यूबीसी एशियाई वेल्टरवेट चैंपियन, डब्ल्यूबीसी विश्व रैंकिंग में जगह बनाने वाले पहले भारतीय फाइटर और देश के सर्वश्रेष्ठ मुक्केबाजों में से एक है। इंस्टाग्राम पर उनके लगभग 1 मिलियन फॉलोअर्स हैं और वह भारतीय टेलीविजन और बॉलीवुड फिल्मों में दिखाई दिया है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×