For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

चंडीगढ़ के बापूधाम में किन्नर मंदिर में हुआ आदिशक्ति माता का यज्ञ व विशेष पूजन

07:22 PM Aug 31, 2024 IST
चंडीगढ़ के बापूधाम में किन्नर मंदिर में हुआ आदिशक्ति माता का यज्ञ व विशेष पूजन

चंडीगढ़, 31 अगस्त (ट्रिन्यू)

Advertisement

जय माता मंदिर किन्नर एजुकेशन एंड चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा शनिवार को बापूधाम स्थित किन्नर मंदिर में आदिशक्ति माता का कुंभाभिषेक वार्षिक पूजन का आयोजन किया गया। किन्नर डेरा प्रमुख महंत कमली माता ( पुजारिन) ने मंदिर के पुजारियों की उपस्थिति में माता का यज्ञ- विशेष पूजन और 108 दीप पूजन किया।

इस दौरान आदिशक्ति माता की विधिवत रूप से पूजा अर्चना कर सर्व मानव समाज की मंगल कामना की गई। मंदिर में उपस्थित भक्तजन माता की भजनों पर मदमस्त हो कर झूमे नाचे। भक्तगणों में माता का लंगर प्रसाद भी बांटा गया।

Advertisement

महंत कमली माता ने बताया कि जय माता मंदिर किन्नर एजुकेशन एंड चैरिटेबल ट्रस्ट के अंतर्गत किन्नर मंदिर में आदिशक्ति माता का कुंभाभिषेक वार्षिक उत्सव का आयोजन किया गया है। इसके तहत यज्ञ, विशेष पूजन और 108 दीप पूजन किया गया। उन्होंने कहा कि पूजा अर्चना के समाज मे सुख समृद्धि और लोगों के सुनहरे भविष्य की कामना की गई।

उन्होंने बताया कि आदिशक्ति माता की पूजा और यज्ञ करने से सभी की मनोकामना पूर्ण होती है। ट्रस्ट के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि जरूरतमंद छात्रों की मुफ्त शिक्षा और के साथ साथ कापी-किताबों का भी प्रबंध किया जाता है। ट्रस्ट की ओर से प्रतिवर्ष गरीब कन्याओं की शादी करवाई जाती है। वहीं ट्रस्ट की ओर से 28 अगस्त को लगवाए गए ब्लड डोनेशन कैम्प की कड़ी में 01 सितंबर 2024 को भी पीजी आई में ब्लड डोनेशन कैम्प का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने समाज से अपील की कि वो बढ़चढ़ कर इस रक्तदान शिविर में भाग लें। आपके द्वारा किया गया रक्तदान कई लोगों की जान बचा सकता है।

Advertisement
Advertisement