For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

वुशू खिलाड़ी अपर्णा रूस में दिखायेंगी प्रतिभा

08:59 AM May 10, 2024 IST
वुशू खिलाड़ी अपर्णा रूस में दिखायेंगी प्रतिभा
खरखौदा के प्रताप स्कूल में वुशू खिलाड़ी अर्पणा का फूलमाला से स्वागत करते स्कूल प्रबंधक कमेटी के पदाधिकारी। -हप्र
Advertisement

सोनीपत, 9 मई (हप्र)
प्रताप स्कूल की छात्रा अपर्णा जून में रूस में होने वाले ब्रिक्स गेम्स में वुशू में 48 किग्रा. भारवर्ग में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए अपनी प्रतिभा दिखायेंगी। वहीं इसी स्कूल की छात्रा तमन्ना पेरू में होने वाली वर्ल्ड जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत की ओर से चुनौती पेश करेंगी।
बता दें कि जम्मू में 3 से 4 मई को आयोजित प्रतियोगिता में 48 किग्रा. भार वर्ग में प्रताप स्कूल खरखौदा की अपर्णा ने गोल्ड मेडल जीता था। प्रथम स्थान हासिल करने पर उनका चयन ब्रिक्स गेम्स के लिए हुआ है। साथ ही 10वीं एशियाई वुशु प्रतियोगिता के लिए आयोजित ट्रायल में अपर्णा का चयन राष्ट्रीय कैंप के लिए हुआ है।
प्रताप स्कूल के खेल निदेशक द्रोणाचार्य अवार्डी ओमप्रकाश ने बताया कि अपर्णा एक बेहतरीन खिलाड़ी है। अपर्णा इससे पहले भी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कई मेडल जीतकर नाम रोशन कर चुकी हैं।
उन्होंने बताया कि 27 से 31 अगस्त तक पेरू में होने वाली व जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप की शॉटपुट स्पर्धा के लिए प्रताप स्कूल की तमन्ना का चयन हुआ है। तमन्ना ने लखनऊ में आयोजित नेशनल एथलेटिक्स चैंपियनशिप में शॉटपुट में 14.56 मीटर थ्रो कर गोल्ड मेडल प्राप्त किया था।
अपर्णा के स्कूल पहुंचने पर द्रोणाचार्य अवार्डी ओमप्रकाश दहिया, स्कूल संस्थापक सतप्रकाश नंबरदार, प्राचार्या दया दहिया, एकेडमिक डायरेक्टर सुबोध दहिया, डॉ दीपिका दहिया ने स्वागत किया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×