For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कुश्ती में क्षेत्र का नाम रोशन कर रहे प्रदेश के पहलवान : विधायक राजेंद्र जून

09:46 AM Apr 29, 2024 IST
कुश्ती में क्षेत्र का नाम रोशन कर रहे प्रदेश के पहलवान   विधायक राजेंद्र जून
बहादुरगढ़ में रविवार को दंगल का शुभारम्भ करवाते विधायक राजेंद्र सिंह जून।-निस
Advertisement

बहादुरगढ़, 28 अप्रैल (निस)
खेलों में हिस्सा लेने से जहां शारीरिक व मानसिक रूप से खिलाड़ी मजबूत होता है, वहीं दूसरी और समाज में आपसी भाईचारे को बढ़ावा मिलता है। यह बात विधायक राजेंद्र सिंह जून ने गांव सौलधा में हुए विशाल इनामी दंगल में पहलवानों का हाथ मिलाकर कुश्ती मुकाबले का शुभारम्भ करते हुए कही। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के पहलवान अपने दम पर कुश्ती में क्षेत्र का नाम रोशन कर रहे हैं।
विधायक जून ने नेक कमाई से 11 हजार रुपए दंगल आयोजन कमेटी को सहयोग स्वरूप भेंट किये। दंगल में पहलवानों को प्रोत्साहित करते हुए विधायक राजेंद्र सिंह जून ने कहा कि खेलों में युवाओं का अच्छा भविष्य है। युवाओं को शिक्षा के साथ खेलों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की हुड्डा सरकार ने अपने कार्यकाल में रोजगारपरक व खिलाड़ियों के सम्मान की देश की सबसे बेहतर खेल नीति बनाई थी जिसका लाभ प्रदेश के खिलाडिय़ों को मिला था।
इस अवसर पर विधायक के साथ वरिष्ठ कांग्रेस नेता वेद प्रधान, सीटू बराही, ग्राम सरपंच प्रतिनिधि प्रदीप काजला, छोटू सौलधा सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद रहे।

सरकार दे रही है खेल-खिलाड़ियों को बढ़ावा : शेखर यादव

बहादुरगढ़ में पहलवानों के हाथ मिलवाकर मुकाबला शुरू करवाते भाजयुमो जिलाध्यक्ष शेखर यादव। -निस

बहादुरगढ़ (निस) : क्षेत्र के पहलवान कुश्ती प्रतियोगिताओं में पदक जीतकर क्षेत्र का नाम राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर रोशन कर रहे हैं जो कि हम सबके लिए खुशी की बात है। यह बात भाजयुमो जिलाध्यक्ष शेखर यादव ने गांव सौलधा में ग्राम सरपंच प्रतिनिधि प्रदीप काजला व समस्त ग्रामवासियों द्वारा दादा मालदे व्यामशाला में आयोजित हुए दंगल में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत कर पहलवानों को प्रोत्साहित करते हुए कही। भाजयुमो जिलाध्यक्ष शेखर यादव का आयोजकों ने पगड़ी बांधकर सम्मान किया। शेखर यादव ने पहलवानों का हाथ मिलाकर कुश्ती मुकाबला शुरु करवाते हुए कहा कि भाजपा सरकार खेल व खिलाड़ियों को बढ़ावा देने का काम कर रही है इसके चलते क्षेत्र के खिलाड़ी कुश्ती सहित सभी प्रतियोगिताओ में पदक जीतकर क्षेत्र का नाम रोशन कर रहे हैं। भाजपा सरकार द्वारा पदक विजेता खिलाड़ियों को पदक अनुसार सरकारी नौकरी, नकद इनाम धनराशि तथा मान सम्मान देने का काम किया जा रहा है जिसके चलते आज बच्चों व युवाओं का खेलों की तरफ रुझान बढ़ा है। आयोजन कमेटी के सदस्यों ने दादा मालदे की तस्वीर भेंट कर मुख्य अतिथि भाजयुमो जिलाध्यक्ष शेखर यादव का सम्मान किया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×