मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

रेसलर विनेश फौगाट के भाई का वीजा रद्द

07:35 AM Jul 31, 2024 IST
Advertisement

चरखी दादरी, 30 जुलाई (हप्र)
अंतर्राष्ट्रीय महिला रेसलर विनेश फौगाट के भाई हरविंद्र फौगाट का फ्रांस दूतावास द्वारा वीजा रद्द कर दिया। ऐसे में जहां विनेश ने एक्स हैंडल पर खेल मंत्री मनसुख मंडाविया से भाई का वीजा बनवाने की मदद मांगी है। वहीं भाई हरविंद्र फौगाट ने वीजा रद्द होने की पूरी सच्चाई बताते हुए मीडिया के माध्यम से फ्रांस सरकार से भी वीजा बनवाने की मांग उठाई।
बता दें कि चरखी दादरी के गांव बलाली निवासी विनेश फौगाट टोक्यो व रियो ओलंपिक में चोट के चलते देश के लिए मेडल नहीं जीत पाई। विनेश फौगाट इस बार कुश्ती के 50 किलोग्राम भारवर्ग में मेडल की प्रबल दावेदार हैं। वह चाहती हैं कि खेलों के महाकुंभ में उनका परिवार उनके साथ रहे और उन्हें खेलता हुए देखे। इसी दौरान उनके भाई हरविंद्र फौगाट का फ्रांस दूतावास द्वारा वीजा रद्द कर दिया। भाई हरविंद्र फौगाट ने बताया कि 13 जुलाई को उसने वीजा के लिए अप्लाई किया था। मगर फ्रांस दूतावास द्वारा कुछ शर्तें लगाते हुए अस्वीकार कर दिया। अब फिर से उसने 29 जुलाई को वीजा के लिए अप्लाई किया है। बहन विनेश का ओलंपिक में हौसला बढ़ाने के लिए वह पेरिस में जाना चाहता है। इसलिए ही बहन विनेश ने भी उसका वीजा बनवाने के लिए एक्स हैंडल पर खेल मंत्री मनसुख मंडाविया से मदद मांगी है।
साथ ही फ्रांस की सरकार के सामने गुहार लगाई है। उन्होंने भारत में मौजूद फ्रांस के दूतावास से अपील करते हुए कहा कि वह उनके भाई को वीजा दे दें ताकि वह विनेश के मैचों के समय पेरिस में मौजूद रह सकें।

Advertisement
Advertisement
Advertisement