मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

ससुराल खेड़ा बख्ता में पहलवान बहू विनेश फोगाट का हुआ भव्य स्वागत

09:26 AM Sep 09, 2024 IST
जुलाना क्षेत्र में रविवार को खेड़ा बख्ता गांव में विनेश फोगाट राठी को गदा भेंट करते हुए चौगामा खाप पंचायत के प्रतिनिधि। -हप्र

दलेर सिंह/हप्र
जींद(जुलाना), 8 सितंबर
भारतीय महिला कुश्ती पहलवान एवं जुलाना से कांग्रेस उम्मीदवार विनेश फोगाट रविवार को अपने ससुराल जुलाना क्षेत्र के खेड़ा बख्ता गांव में पहुंची। सबसे पहले उन्होंने गांव में स्थित मंदिर में जाकर माथा टेका,उसके बाद वह समारोह स्थल पर पहुंची। जहां चौगामा खाप की ओर से आयोजित समारोह में उनका भव्य स्वागत हुआ। चौगामा खाप की ओर से उन्हें चांदी की गदा भेंट की, जबकि राठी खाप पंचायत की ओर विनेश को सवा 11 तोले का स्वर्ण पदक से नवाजा गया। इसके साथ ही उनका पूरा नाम आज से विनेश फोगाट राठी भी कर दिया। इसके अतिरक्त आसपास की विभिन्न खाप पंचायतों एवं जाट बिग्रेड की ओर से विनेश को अलग-अलग धनराशि, पगड़ी इत्यादि से सम्मानित किया।
ग्रामीण महिलाओं ने भी अपनी बहू विनेश को कई तरह की भेंट मुंह दिखाई के रूप में दी।
वक्ताओं ने कहा कि विनेश ने भारत का नाम देश में ऊंचा किया है,अब जुलाना से भारी मतों से जितवा विनेश को विधानसभा में भेजेंगे। समारोह की अध्यक्षता चौगामा खाप के प्रधान प्रकाश नैन ने की, जबकि मंच संचालन एडवोकेट रणबीर पहलवान ने किया।
कांग्रेस उम्मीदवार विनेश फोगाट राठी ने कहा कि उनका सपना था कि वह ओलपिंक में देश के लिए गोल्ड लेकर आएंगी, लेकिन जो हुआ सबके सामने है। आप लोगों ने जो प्यार दिया,उसकी की बदौलत वह उस दर्द को भूल गई। उन्होंने ग्रामीणों से अपील की कि वे अपनी बेटियों को आगे बढ़ाएं,वे बहुत कुछ कर सकती हैं।
इससे पहले विनेश फोगाट को एनएच 352 पर पौली गांव से बड़े जुलूस के रूप में खेड़ा बख्ता गांव तक लाया गया।
ब्राह्मणवास गांव के पास कांग्रेस नेता डॉ. सुभाष लाठर की नेतृत्व में लोगों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। डॉ. सुभाष लाठर भी जुलाना से टिकट के दावेदारों में शामिल थे। सम्मान समारोह में पूर्व विधायक सूरजभान काजल, जगबीर ढिगाना, होशियार सिंह लाठर, रणबीर पहलवान, कृष्ण भारद्वाज,मंजीत लाठर, रामपाल करेला, सुभाष अहलावत,नवीन सांगवान,भूप सिंह, वेदपाल लाठर समेत कांग्रेस टिकट के दर्जनों दावेदारों ने मंच से विनेश फोगाट का समर्थन देने का दावा किया, जबकि जुलाना से ही कांग्रेस टिकट के कई प्रमुख दावेदार विनेश फोगाट राठी के सम्मान समारोह में दिखाई नहीं दिये।

Advertisement

विनेश को चौबीसी रत्न से नवाजा
महम (निस) : महम चौबीसी सर्वखाप पंचायत ने पहलवान विनेश फोगाट को चौबीसी रत्न से सम्मानित किया। प्रधान सुभाष नंबरदार के नेतृत्व में घड़वाली खेड़ा गांव पहुंचे चौबीसी खाप प्रतिनिधियों ने बताया कि चौगामा खाप की तरफ से सम्मान समारोह का आयोजन किया गया था। प्रधान सुभाष नंबरदार ने बताया कि चौबीसी खाप द्वारा विनेश फौगाट को चौबीसी के ऐतिहासिक चबूतरे पर सम्मानित करना था, लेकिन विनेश फोगाट ने चौबीसी खाप को घड़वाली खेड़ा पहुंचकर सम्मानित करने की बात कही। चौबीसी खाप की तरफ से विनेश को पगड़ी व शॉल भेंट किया तथा चौबीसी रत्न से सम्मानित किया गया । इस दौरान प्रधान सुभाष नंबरदार, तपा प्रधान महाबीर गोयत, प्रवक्ता कृष्ण बडाली, निर्मला राठी, तपा प्रधान दलबीर राठी उर्फ काला मुंडिया, सह प्रवक्ता सन्दीप नहरा, हरदीप सहारण, भूले राम राठी, दलीप पूर्व सरपंच सैमाण, अशोक सैमाण आदि मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement