मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

द्वितीय विश्व युद्ध लड़ने वाले पूर्व सैनिक ने 100 साल की उम्र में 96 वर्षीय प्रेमिका से की शादी

12:03 PM Jun 09, 2024 IST
सांकेतिक फोटो।
Advertisement

कैरेंटन-लेस-मरैस, (फ्रांस), नौ जून (एपी)

Elderly Lover Couple: द्वितीय विश्व युद्ध लड़ने वाले अमेरिका के पूर्व सैनिक हारोल्ड टेरेंस ने 100 साल की उम्र में अपनी 96 वर्षीय प्रेमिका जीन स्वेर्लिन से शादी की। टेरेंस अैर स्वेर्लिन ने फ्रांस में नॉरमैंडी के डी-डे समुद्र तट पर स्थित एक ‘टाउन हॉल' में शादी की।

Advertisement

यह वही स्थान है जहां छह जून, 1944 को मित्र देशों के विमानों के उतरने के बाद भीषण लड़ाई हुई थी, जिससे यूरोप को एडोल्फ हिटलर के अत्याचार से मुक्ति दिलाने में मदद मिली।

टेरेंस और स्वेर्लिन के विवाह समारोह में शामिल हुए कुछ लोगों ने द्वितीय विश्व युद्ध के समय की पोशाक पहनी हुई थीं। जीन स्वेर्लिन ने गुलाबी रंग की पोशाक पहनी थी। वहीं, टेरेंस ने हल्के नीले रंग के सूट पहना।

टेरेंस ने इसे ‘‘अपने जीवन का सबसे अच्छा दिन'' बताया और स्वेर्लिन ने कहा, ‘‘प्यार केवल युवाओं के लिए नहीं हैं।'' नवविवाहित दंपती को शनिवार रात को फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ राजकीय रात्रिभोज के लिए एलिसी पैलेस में आमंत्रित किया गया था।

Advertisement
Tags :
elderly lover coupleHindi NewsInternational newsmarriage with girlfriend at the age of 100World War IIअंतरराष्ट्रीय समाचारद्वितीय विश्व युद्धबुजुर्ग प्रेमी जोड़ासौ की उम्र में प्रेमिका से शादीहिंदी समाचार
Advertisement