For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

हिमाचल में 1 लाख करोड़ के हाईवे, रोपवे व सुरंगों के कार्य पूरे होंगे : गडकरी

07:25 AM May 31, 2024 IST
हिमाचल में 1 लाख करोड़ के हाईवे  रोपवे व सुरंगों के कार्य पूरे होंगे   गडकरी
Advertisement

मंडी, 30 मई (निस)
सड़कें अच्छी होंगी तभी हम विकास के मापदंडों पर खरा उतर पाएंगे। आज चारधाम में तीन गुना से ज्यादा श्रद्धालु पहुंच रहे हैं तो इसका कारण चारधाम प्रोजेक्ट के अंतर्गत बने 12,000 करोड़ के विश्वस्तरीय हाईवे हैं, जिस कारण तीर्थाटन व पर्यटन को बढ़ावा मिला है। अच्छी सड़कें, स्वास्थ्य, शिक्षा, रोजगार, स्वच्छ जल यह विकास के कुछ मूल है जिस पर की हमारी सरकार 10 सालों से कार्य कर रही है। यह बात हिमाचल के दो दिवसीय चुनावी दौरे पर केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कही। उन्होंने कहा कि आज हमारी सरकार ने कश्मीर से कन्याकुमारी तक विश्वस्तरीय सड़कों का जाल बिछा दिया है जिससे नागरिकों के संसाधनों का बचाव हो रहा है। हिमाचल में करीब एक लाख करोड़ की लागत से हाइवे, रोपवे व केबल कार जैसे बड़े प्रोजेक्ट बनाए जा रहे हैं। भाजपा सरकार हिमाचल के लोगों को समृद्ध बनाना चाहती है, हिमाचल को अच्छी सड़कें देना चाहती है। हम हिमाचल के नागरिकों को अच्छी आय के साधन प्रदान करना चाहते हैं और पर्यटन को बढ़ावा देना चाहते है और यह सब केवल आपकी वोट की ताकत से ही संभव हैं।
गडकरी ने कहा कि हिमाचल को किशाऊ बांध, रेणुका जी बांध व लखवाड़ बांध जैसी बड़ी योजनाओं के साथ भी जोड़ा। आज देश का किसान 16 लाख करोड़ का बायो ईंधन बना रहा है किसान मात्र अन्नदाता नही बल्कि ऊर्जादाता, ईंधनदाता भी बन रहा है। इलेक्ट्रॉनिक वाहनों से आज देश की दिशा बदल रही है। पंजाब-हरियाणा में पराली से सीएनजी बनाने का काम विदेश में हो रहा है। उन्होंने कहा हमारी सरकार का उद्देश्य गरीबों की सेवा करना है। आज देश हाथ से खींचने वाले रिक्शे को खत्म कर ई-रिक्शा की तरफ आगे बढ़ा है और हमने देश में इलैक्टिक ट्रैक्टर व इथेनॉल ईंधन से चलने वाले वाहनों का विचार दिया।
‘अटल टनल दुनिया की सबसे खूबसूरत टनल’
पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने मंडी के करसोग में आयोजित भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के लिए आयोजित जनसभा में कहा कि आने वाले समय में हिमाचल बेहतर सड़कों, सुरंगों और रोपवे से जुड़ जाएगा। यह नरेन्द्र मोदी की गारंटी हैं। इसलिए इस पर पूरा देश आंख मूंद कर भरोसा करता है। यह भरोसा एक दिन में नहीं आया है बल्कि दस सालों से हर दिन देश के लोगों के विकास के लिए काम करने से बना है। आज हिमाचल में दुनिया की सबसे खूबसूरत अटल टनल है, जिसने हिमाचल के लाहौल स्पीति की दशा और दिशा बदल दी है तो इसके पीछे नरेन्द्र मोदी का कुशल नेतृत्व का ही कमाल है। देश में विकास का के जीतने काम पिछले दस साल में हुए वह पहले कभी नहीं हो पाए। आज हिमाचल में मंडी से चंडीगढ़ तीन घंटे में पहुंच जा रहे हैं। मंडी से मनाली दो घंटे में पहुंच जा रहे हैं। आने वाले समय में ऐसी कनेक्टिविटी पूरे हिमाचल में देखने को मिलेगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×