मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट जायें कार्यकर्ता : नायब सैनी

08:41 AM Jun 17, 2024 IST
यमुनानगर में रविवार को भाजपा कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते मुख्यमंत्री नायब सैनी। -हप्र
Advertisement

यमुनानगर, 16 जून (हप्र)
मुख्यमंत्री नायब सैनी जिला यमुनानगर प्रवास के दौरान भाजपा जिला कार्यालय यमुना कमल पहुंचे। उनके साथ कृषि मंत्री कंवरपाल गुर्जर, विधायक घनश्याम दास अरोड़ा, जिलाध्यक्ष राजेश सपरा, प्रदेश उपाध्यक्ष उपाध्यक्ष बंतो कटारिया, पूर्व मेयर मदन चौहान, जिला महामंत्री कृष्ण सिंगला, भाजयुमो जिलाध्यक्ष निश्चल चौधरी, पूर्व चेयरपर्सन रोजी मलिक आंनद, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष प्रीति जौहर, पूर्व चेयरमैन रामनिवास गर्ग, मीडिया प्रभारी कपिल मनीष गर्ग भी मौजूद थे। इस मौके पर मुख्यमंत्री नायब सैनी सहित सभी वरिष्ठ नेताओं ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय, श्यामा प्रसाद मुखर्जी व भारत माता के चित्र के आगे दीप प्रज्ज्वलित करके बैठक की शुरुआत की। मुख्यमंत्री ने भाजपा जिला यमुनानगर संगठन के जिला पदाधिकारी, प्रदेश पदाधिकारी, मंडल अध्यक्षों, मोर्चो के जिलाध्यक्षों से संवाद करते हुए कहा कि सभी भाजपा पदाधिकारी आगामी विधानसभा चुनावों में डट जाएं। भाजपा कार्यकर्ताओं की मेहनत व सहयोग से प्रदेश में लगातार तीसरी बार भाजपा की सरकार बनेगी।
मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कार्यकर्ताओं से संवाद करते हुए कहा कि उन्होंने अधिकारियों को कह कर दिया है कि भाजपा कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों द्वारा बताए गए कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर किया जाए। कार्यकर्ताओं को किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं आने दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने बताया कि जल्द ही हरियाणा में सफाई कर्मचारियों की भर्ती को लेकर एक पोर्टल शुरू किया जाएगा। परिवार पहचान पत्र ,प्रॉपर्टी आईडी, एनडीसी आदि को लेकर कई प्रकार की सुविधाएं जनता के लिए उपलब्ध करा दी गई है जिससे लाखों नागरिको को लाभ पहुंच रहा है। मुख्यमंत्री ने भाजपा कार्यकर्ताओं की मांग पर कहा कि जो अधिकारी आम जनता को तंग करेंगे व भाजपा कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों का मान-सम्मान नहीं करेंगे उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री ने बताया कि अब गरीब लोगों के परिवारों का दो किलोवाट तक का यूनिट खर्च के आधार पर ही बिल आएगा।

डिप्लोमा होल्डर्स ने की सरकार से अपील

आर्ट क्राफ्ट् डिप्लोमा होल्डर्स एसोसिएशन के प्रधान जरनैल सिंह के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री से मिला। इस अवसर पर कला शिक्षक सचिन गर्ग, सरस्वती नगर द्वारा मुख्यमंत्री को स्वयं बनाई गयी भगवान श्रीराम चंद्र की पेंटिंग भेट की गयी। इस मौके पर प्रधान जरनेल सिंह ने मुख्यमंत्री से अपील की कि गत वर्ष सरकार द्वारा दिए गए हल्फनामे से आईटीआई व अन्य 178 लो मेरिट आर्ट एंड क्राफ्ट अभ्यर्थियों को नियुक्ति मिली थी, जिनमें जनरल की लास्ट कट ऑफ 110 थी व अन्य की 100 से 108 के बीच रही। ध्यान देने योग्य बात यह है कि 2021 में 816 पदों मे से कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी के 667 अभ्यर्थियों की सेलेक्शन तो हो चुकी थी परन्तु सर्वोच्च न्यायालय के आदेशानुसार इनका डिप्लोमा अयोग्य करार कर दिया गया था और इनकी ज्वानिंग रुक गयी थी। वर्ष 2023 में सुप्रीम कोर्ट ने ही रिव्यु के फैसले में सब कुछ सही पाया और कुरुक्षेत्र का डिप्लोमा मान्य क़र दिया। चूंकि अब कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी का डिप्लोमा मान्य है इसलिए लो मेरिट से काफी ज्यादा अंक पाने वाले लगभग 1000 डिप्लोमा होल्डर्स सरकार से अपील करते हैं कि हाईकोर्ट व सुप्रीम कोर्ट में ठोस पैरवी करके इन्हें रोजगार दिलवाया जाये।

Advertisement

Advertisement
Advertisement