मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

डिस्ट्रीब्यूटरी के लीक साइफन से क्षतिग्रस्त टाइलें उखाड़ने का काम शुरू

09:50 AM Aug 10, 2024 IST
महेंद्रगढ़-कनीना-कोसली स्टेट हाईवे-24 पर रिसावग्रस्त पुलिया से क्षतिग्रस्त हुई सड़क। -निस

कनीना, 9 अगस्त (निस)
महेंद्रगढ जिले के दो तथा रेवाड़ी जिले के एक उपमंडल को जोड़ने वाले महेद्रगढ़-कनीना-कोसली स्टेट हाईवे नंबर 24 की रामपुरी डिस्ट्रीब्यूटरी के लीकेज साइफन की लीपापोती का कार्य शुरू हो गया है। यह स्टेट हाईवे महेंद्रगढ़, कनीना एवं कोसली उपमंडल को जोड़ता है। बृहस्पतिवार सुबह जेसीबी मशीन से वहां लगी सीमेंट की टाइलों को उखाड़कर लीकेज दुरुस्त करने के बजाय दूसरी टाइलें लगाने का कार्य किया गया। ये फॉर्मूला भी ठीक नहीं बैठा तो नहर पर उपरगामी पुलिया बनायी जायेगी। उन्हाणी गांव के समीप से गुजर रही करीब 25 किलोमीटर लंबी रामपुरी डिस्ट्रीब्यूटरी का यह लीकेज साइफन लंबे समय से उपेक्षा का शिकार रहा है। पानी का रिसाव होने के चलते डिस्ट्रीब्यूटरी के दोनों ओर सड़क मार्ग में गड्ढे बने हुए हैं। इस पहलू को लेकर नहर तथा लोक निर्माण विभाग आमने-सामने रहे हैं।
लोक निर्माण विभाग के एसडीओ जितेंद्र शर्मा ने बताया कि इस स्टेट हाईवे के चौड़ा करने की अभी कोई योजना नहीं है। रामपुरी डिस्ट्रीब्यूटरी के लीकेज साइफन को ठीक करवाने के लिए नहर विभाग के अधिकारियों को लिखा गया था।
इधर, नहर विभाग के एक्सईएन अजेंद्र सुहाग ने बताया कि सड़क के चौड़ीकरण के लिए एस्टीमेट उच्च अधिकारियों को भेजा गया था। अब लीकेज साइफन को दुरुस्त करने की दिशा में कार्य शुरू किया गया है।

Advertisement

Advertisement