मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

धारूहेड़ा सोयायटी में कई साल से काम बंद, सुरक्षा की मांग पर सीएम को लिखा पत्र

10:53 AM Aug 20, 2024 IST
धारूहेड़ा की निर्माणाधीन सोसायटी, जहां काम बंद पड़ा है। -हप्र

रेवाड़ी, 19 अगस्त (हप्र)
धारुहेड़ा क्षेत्र के गांव खरखड़ा के पास सेक्टर-1 में निर्माणाधीन पीयूष होरिजन सोसायटी में कथित तौर पर हत्या कर शव को फेंके जाने से आसपास क्षेत्र के ग्रामीण भयभीत है। ग्रामीणों ने कहा कि इस सोसायटी में पिछले कई वर्षों से काम बंद पड़ा हुआ है, जिसके कारण यह सोसायटी अब शराबियों व अपराधियों का अड्डा बन चुकी है। इस समस्या को गंभीरता से लेते हुए गांव खरखड़ा के सामाजिक कार्यकर्ता प्रकाश खरखड़ा ने सोमवार को मुख्यमंत्री, चीफ सेक्रेटरी, डीजीपी, डायरेक्टर नगर योजनाकार विभाग, आईजी साउथ रेंज और पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर इस स्थिति पर चिंता व्यक्त करते हुए तत्काल कार्रवाई की मांग की है।
प्रकाश खरखड़ा ने कहा है कि नगर योजनाकार विभाग ने इस बिल्डिंग को सील किया हुआ बताया है, लेकिन मौके पर ऐसी कोई सुरक्षा या सीलिंग का प्रमाण नहीं दिखता। इसके कारण बिल्डिंग की सुरक्षा में भारी कमी है, जो अपराधियों को और भी बल प्रदान कर रही है।
उन्होंने कहा कि यह बिल्डिंग दिल्ली-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ ही स्थित है, इसके आसपास हजारों लोग रहते है और जिससे इसके आसपास का इलाका भी असुरक्षित हो गया है। प्रकाश खरखड़ा ने मांग की है कि इस सोसायटी में तत्काल सुरक्षा बढ़ाई जाए और अपराधियों की सक्रियता पर लगाम लगाने के लिए उचित कदम उठाए जाएं।
उन्होंने कहा कि यह सोसायटी हरियाणा पुलिस के साउथ रेंज कार्यालय से मात्र 200 मीटर की दूरी पर स्थित होने के बावजूद अपराधियों में पुलिस का कोई डर नहीं होने से आमजन में भी पुलिस विभाग की कार्यप्रणाली को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं। उन्होंने इस पत्र के माध्यम से प्रशासन को सचेत किया है कि अगर समय रहते इस समस्या का समाधान नहीं किया गया, तो यह क्षेत्र में बड़े अपराधों का कारण बन सकता है। इसके साथ ही, उन्होंने इस क्षेत्र में अन्य ऐसी जगहों की भी पहचान करने की आवश्यकता पर जोर दिया, जहां अपराधियों के सक्रिय होने की संभावना हो सकती है, वहां भी सुरक्षा इंतजाम किए जाएं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement