मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

हमीरपुर मेडिकल कॉलेज के अकादमिक, अस्पताल ब्लॉक का कार्य अंतिम चरण में : सुरेश कुमार

07:57 AM Oct 01, 2024 IST
हिमाचल प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं विधायक सुरेश कुमार सोमवार को हमीरपुर के परिधि गृह में मीडिया को संबोधित करते हुए।-निस

हमीरपुर, 30 सितंबर (निस)
कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं विधायक सुरेश कुमार ने सोमवार को जिला मुख्यालय के परिधि गृह में मीडिया से रू-ब-रू होते हुए कहा कि जोल सप्पड़ में डॉ. राधाकृष्णन राजकीय मेडिकल कालेज के नए परिसर में अकादमिक ब्लॉक तथा अस्पताल ब्लॉक का कार्य अंतिम चरण में है और अगले माह मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू करोड़ों रुपए की लागत से निर्मित इन दोनों ब्लॉकों का लोकार्पण करेंगे। सुरेश कुमार ने बताया कि मेडिकल कॉलेज के अन्य ब्लॉकों के कार्य भी आरंभ किए जा रहे हैं। इसी परिसर में नर्सिंग कॉलेज के निर्माण की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। इनके अलावा यहीं पर कैंसर केयर एक्सीलेंस सेंटर के निर्माण के लिए लगभग 600 करोड़ रुपए की डीपीआर बनाई जा रही है।
उन्होंने बताया कि जिला मुख्यालय में निर्माणाधीन अत्याधुनिक बस अड्डे के प्रोजेक्ट में विस्तार करते हुए मुख्यमंत्री ने अब इसका बजट 55 करोड से बढ़ाकर 95 करोड़ रुपए कर दिया है। अब इस अड्डे का भवन 5 मंजिल के बजाय 8 मंजिल का होगा तथा इसमें बसों एवं छोटे वाहनों के लिए पर्याप्त पार्किंग, शॉपिंग कांप्लेक्स, ड्राइवरों-कंडक्टरों के लिए रेस्ट रूम और कई अन्य सुविधाएं उपलब्ध होंगी। हिमाचल प्रदेश में यह सबसे बडा बस अड्डा होगा।
सुरेश कुमार ने बताया कि जिला मुख्यालय के पास जसकोट में हैलीपोर्ट के निर्माण के लिए वन भूमि के हस्तांतरण की क्लीयरेंस मिल गई है। इससे अब यहां हैलीपोर्ट के निर्माण का मार्ग प्रशस्त हो गया है।
शहर के विकास की चर्चा करते हुए सुरेश कुमार ने बताया कि शहर के चहुंमुखी विकास तथा सौंदर्यीकरण के लिए 20 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है और ये सभी कार्य तेजी से पूरे करवाए जा रहे हैं। शहर को बिजली के तारों के जाल से निजात दिलाने के लिए भी एक नई योजना पर कार्य किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जिला हमीरपुर के सभी मुख्य कस्बों का सुनियोजित विकास सुनिश्चित करने के लिए भी प्रदेश सरकार विशेष प्रयास कर रही है।
इसी क्रम में आने वाले समय में हमीरपुर को नगर निगम, भोरंज और बड़सर को नगर पंचायतों व नादौन को नगर परिषद का दर्जा देने की दिशा में कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू जिला हमीरपुर के पांचों विधानसभा क्षेत्रों का एक समान विकास सुनिश्चित कर रहे हैं।

Advertisement

Advertisement