मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

कंप्यूटर आपरेटरों की हड़ताल के चलते कामकाज ठप

10:07 AM Jul 17, 2024 IST
कैथल के ढांड में कंप्यूटर आॅपरेटर की हड़ताल के चलते उपतहसील ढांड में खाली पड़ी कुर्सियां। -हप्र
Advertisement

कैथल, 16 जुलाई (हप्र)
जिलेभर की तहसीलों में कंप्यूटर आपरेटरों की हड़ताल के चलते कामकाज ठप रहा। इससे लोगों के रोजमर्रा के कामकाज प्रभावित हो रहे हैं।
उपतहसील कैथल, राजौंद, पूंडरी व ढांड में 2 दिनों से सन्नाटा पसरा हुआ है। लोग अपने रोजमर्रा के कार्यों के लिए आते हैं, लेकिन कार्यालय में कंप्यूटर आपरेटरों की खाली पड़ी कुर्सियों को देखकर मायूस होकर वापस लौट जाते हैं। ढांड तहसील में अपने काम को लेकर आए किसानों ने बताया कि इस समय उन्हें पैसे की सख्त जरूरत थी, जिसकी पूर्ति के लिए उन्हें बैंक से कृषि भूमि पर लिमिट बनवानी थी। बैंक की ओर से सभी कागजात तैयार हैं, लेकिन जब तहसील में आए तो पता चला कि कंप्यूटर आपरेटर हड़ताल पर हैं, जिससे उनका काम नहीं हो रहा है। किसानों का कहना है कि न जाने यह हड़ताल कब तक चलेगी, लेकिन उनके तो सब काम अधर में लटक गए हैं। जब तक हड़ताल नहीं खुलती तब तक उन्हें इंतजार करना पड़ेगा।
दूसरी तरफ उपतहसील ढांड में कार्यरत कंप्यूटर आपरेटर अनुराधा, पिंकी देवी, महावीर नैन ने बताया कि प्रदेश स्तर पर हरियाणा कंप्यूटर प्राफेशनल संघ की मुख्य मांगें जिला आईटी सोसाइटी का केंद्रीयकरण करके बजट का प्रावधान किया जाए। सभी कार्यरत कर्मचारियों  के पद सृजित किए जाएं। एचकेआरएनएल में भेजे गए सभी कर्मचारियों को वापस डीआईटीएस में शामिल किया जाए।
समान काम समान वेतन, 58 वर्ष तक सेवा सुरक्षा प्रदान की जाए तथा सरकार रेगुलाइजेशन एक्ट लेकर आती है तो उसमें डीआईटीएस व डीआईटीएस से एचकेआरएनएल में भेजे गए कंप्यूटर प्रोफेशनल्ज को शामिल करें।
इन मुख्य मांगों को लेकर कंप्यूटर आपरेटर हड़ताल पर हैं, जिसके लिए सरकार से मांग करते हैं कि शीघ्र ही उनकी मांगों को लागू करे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement