मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

महिला टी20 विश्व कप : भारत ने पाक को 6 विकेट से हराया

07:14 AM Oct 07, 2024 IST
दुबई में रविवार को पाकिस्तान की गुल फिरोजा का विकेट लेने के बाद जश्न मनातीं भारत की रेणुका सिंह। -एएनआई

दुबई, 6 अक्तूबर (एजेंसी)
अरुंधति रेड्डी और श्रेयंका पाटिल की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद शेफाली वर्मा और हरमनप्रीत कौर की उम्दा बल्लेबाजी से भारत ने रविवार को यहां महिला टी20 विश्व कप के ग्रुप ए मैच में पाकिस्तान को छह विकेट से शिकस्त दी। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने आठ विकेट पर 105 रन बनाये। भारत ने 18.5 ओवर में चार विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने शुरुआती मैच में बड़ी हार झेलने के बाद भारतीय टीम को अपना नेट रन रेट पॉजिटिव करने के लिए इस मैच को 11.2 ओवर में जीतना था, लेकिन टीम बाउंड्री लगाने के लिए संघर्ष करती दिखी। दो मैचों में पहली जीत से भारतीय टीम ग्रुप तालिका में पांचवें से चौथे स्थान पर आ गयी। पाकिस्तान हार के बावजूद तीसरे स्थान पर है।
शेफाली वर्मा ने 35 गेंद की पारी में तीन चौके की मदद से 32 रन बनाये, जबकि हरमनप्रीत ने गर्दन में खिंचाव के कारण रिटायर्ड हर्ट होने से पहले 24 गेंद में एक चौके की मदद से 29 रन का योगदान दिया। जेमिमा रोड्रिग्स ने 28 गेंद में 23 रन बनाये।
प्लेयर ऑफ द मैच अरुंधति रेड्डी ने टी20 अंतर्राष्ट्रीय में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन (चार ओवर में 19 रन देकर तीन विकेट) किया। श्रेयंका पाटिल ने चार ओवर में 12 रन पर दो विकेट झटके। रेणुका, दीप्ति और सोभना आशा को एक-एक सफलता मिली। पाकिस्तान के लिए अनुभवी निदा डार ने सबसे ज्यादा 28 रन का योगदान दिया।

Advertisement

Advertisement