For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

महिलाओं की सुरक्षा-सशक्तीकरण मेरी गारंटी : मोदी

06:41 AM Mar 07, 2024 IST
महिलाओं की सुरक्षा सशक्तीकरण मेरी गारंटी   मोदी
करनाल में बुधवार को लखपति दीदी कार्यक्रम में प्रधानमंत्री के वर्चुअल संबोधन को सुनते हरियाणा के सीएम मनोहर लाल, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नायब सिंह सैनी व अन्य। - दैनिक ट्रिब्यून
Advertisement

रमेश सरोए/ हप्र
करनाल, 6 मार्च
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार ने देशभर में 3 करोड़ महिलाओं-बहनों को लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य रखा है। गांव-गांव में जब लखपति दीदी बनेंगी तो गांव की तस्वीर और तकदीर बदल जाएगी। उन्होंने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा-सशक्तीकरण मोदी की गारंटी है। बुधवार को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में करनाल में आयोजित ‘लखपति दीदी महासम्मेलन’ को वर्चुअली संबोधित करते पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि देशभर में एक करोड़ महिलाओं को लखपति दीदी बनाया जा चुका है। उन्होंने कहा कि नमो ड्रोन दीदी योजना के तहत महिलाओं को ड्रोन पायलट की ट्रेनिंग दी जा रही है और उन्हें ड्रोन भी दिये जाएंगे।
महासम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि आज का दिन बड़ा सौभाग्यशाली है। उन्होंने लखपति दीदी योजना के लिए पीएम मोदी का आभार जताया। सीएम ने कहा कि प्रदेश में 132 जगह यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है। प्रदेश में 3 लाख बहनों को लखपति दीदी बनाया जाएगा। 5 हजार बहनों को ड्रोन की ट्रेनिंग दी जाएगी। पहले चरण में 500 स्वयं सहायता समूहों को चयनित किया गया है। हर ग्रुप में 10 महिलाओं को ड्रोन की ट्रेनिंग दी जाएगी। उन्होंने कहा कि 102 बहनों को ड्रोन की ट्रेनिंग देकर विभिन्न विभागों में काम दिलवाया गया है। इस मौके पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नायब सैनी, सांसद संजय भाटिया, हरियाणा राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन की मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमरेंद्र कौर, राज्यसभा सांसद कृष्ण पंवार, जिलाध्यक्ष योगेंद्र राणा, विधायक हरविंद्र कल्याण, विधायक रामकुमार कश्यप, कोषाध्यक्ष बृज गुप्ता, निवर्तमान मेयर रेनू बाला गुप्ता, मनदीप सिंह बराड़, शुगर मिल करनाल के एमडी हितेंद्र शर्मा  मौजूद रहे।

बहनों को मिलेंगे 5 हजार ड्रोन

सीएम मनोहर लाल ने कहा कि नैनो यूरिया यानी लिक्विड यूरिया के छिड़काव के लिए ड्रोन की मांग बढ़ रही है। अब ये काम हमारी बहनें करेंगी। उन्हें 5000 ड्रोन दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गारंटी दी है और मोदी की गारंटी के तहत सब काम पूरा करने का हरियाणा सरकार भरोसा दिलाती है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×