मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

कांग्रेस सरकार बनने पर महिलाओं को मिलेगा मान-सम्मान

08:10 AM Aug 17, 2024 IST
पंचकूला में शुक्रवार को हरियाणा मांगे हिसाब अभियान के तहत महिला सम्मेलन को संबोधित करते नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र हुड्डा। -हप्र

एस.अग्निहोत्री/ हप्र
पंचकूला, 16 अगस्त
कांग्रेस पार्टी ने हरियाणा मांगे हिसाब अभियान के तहत शुक्रवार को पंचकूला में महिला सम्मेलन का आयोजन किया। सम्मेलन में पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र हुड्डा, प्रदेशाध्यक्ष चौधरी उदयभान ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की। कार्यक्रम में हरियाणा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जितेंद्र भारद्वाज, अंबाला लोकसभा से सांसद वरुण चौधरी, हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया एवं कम्यूनिकेशन इंचार्ज चांदवीर हुड्डा और कार्यक्रम की आयोजक पूर्व मेयर उपेंद्र कौर आहलुवालिया, धनेंद्र आहलुवालियां और धवल भी मौजूद रहे। इस मौके पर हुड्डा ने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस सरकार ने महिलाओं को सुरक्षित माहौल दिया था। आजादी के बाद देश में पहला महिला मेडिकल कॉलेज भगत फूलसिंह महिला कॉलेज, खानपुर में कांग्रेस के कार्यकाल के दौरान खोला गया था। महिलाओं की सुरक्षा के लिए कांग्रेस पार्टी ने लाडली सामाजिक पेंशन योजना की शुरुआत की थी। लेकिन भाजपा ने सरकार बनने पर उसको बंद करने का काम किया। कांग्रेस ने महिलाओं को प्रदेश के सभी शिक्षण संस्थानों में 33 प्रतिशत का आरक्षण दिया था। हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने पर महिला व बेटियों को पूरा मान-सम्मान दिया जाएगा।
चौधरी उदयभान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पानीपत में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा दिया था। लेकिन आज भाजपा के राज में बेटियों की दयनीय स्थिति हो गई है। भाजपा ने उस नारे का अपमान करने का काम किया है। विधायक गीता भुक्कल ने कहा कि भाजपा ने आशा वर्करों, आंगनवाड़ी वर्करों, नर्सों को अपने हितों की मांग करने पर लाठियां और डंडे बरसाने का आरोप लगाया। इस दौरान पूर्व महिला कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सुमिता सिंह, पूर्व सांसद कैलाशो सैनी, पूर्व विधायक लहरी सिंह, जसबीर मलौट, संतोष शर्मा, किरण मलिक, पूनम चौहान, सुनीता शर्मा एवं अन्य महिला पदाधिकारी मौजूद रहे।

Advertisement

आहलुवालिया का कद बढ़ा गया सम्मेलन

पंचकूला में कांग्रेस पार्टी का हरियाणा मांगे हिसाब कार्यक्रम पंचकूला की प्रथम मेयर उपेंद्र आहलुवालिया का कद बढ़ा गया। कार्यक्रम में इस क्षेत्र के अधिकांश गांव ही नहीं शहरों की महिलाएं भी पहुंची थीं। इंद्रधनुष इंडोर स्टेडियम की सीटें कार्यक्रम के लिए निर्धारित समय पर ही फुल हो गईं। पंचकूला सीट पर टिकट मांग रही आहलुवालिया ने कार्यक्रम को सफल बनाने में योगदान देने के लिए महिलाओं का आभार जताया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement