मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

पेयजल संकट परेशान महिलाओं ने सौंपा ज्ञाापन

08:59 AM Jun 19, 2024 IST
हिसार में मंगलवार को कृष्ण सातरोड़ की मौजूदगी में जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी को ज्ञापन सौंपती गांव रायपुर की महिलाएं। -हप्र

हिसार, 18 जून (हप्र)
पानी की किल्लत से परेशान रायपुर गांव की महिलाओं ने मंगलवार को जन स्वास्थ्य विभाग, हिसार के कार्यालय में मौजूद विभाग के अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर समस्या का समाधान करवाए जाने की मांग की।
इस मौके पर जय सिंह धायल, सुंदर बिजारनियां, शकुंतला, तारो देवी, सुनीता, सरबती, संतरो, मुकेश, कविता, सुमन व बिमला सहित काफी संख्या में महिलाएं मौजूद रहीं। महिलाओं के साथ उपस्थित युवा कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष व पूर्व जिला पार्षद कृष्ण सातरोड़ ने कहा कि सरकार द्वारा जल जीवन योजना के तहत करोड़ों रुपये खर्च करने के बाद भी प्रदेश के लोग पानी को तरस रहे हैं। पानी के लिए अब जनता सड़कों पर उतरना शुरू हो गई है और धरने-प्रदर्शन तक दिए जा रहे हैं। कृष्ण सातरोड़ ने कहा कि प्रशासन तुरंत ग्रामीणों की पानी की समस्या का समाधान करे।
पानी के लिए सबसे अधिक परेशानी महिलाओं को उठानी पड़ती है, क्योंकि उन्हें दैनिक कार्यों के लिए हर समय पानी की आवश्यकता रहती है। ऐसे में उन्हें दूर-दूर से पानी लेकर आना पड़ता है, जबकि सरकार हर घर तक नल के माध्यम से पानी पहुंचाने के बड़े-बड़े दावे कर रही है। कृष्ण सातरोड़ ने कहा कि अगर प्रशासन तय समय सीमा के अंदर समाधान नहीं करता तो ग्रामीणों के साथ मिलकर आंदोलन का रास्ता अपनाया जाएगा।

Advertisement

Advertisement