मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

पेयजल संकट महिलाओं ने जलघर पर शुरू किया धरना

08:50 AM Jun 17, 2024 IST
बरवाला के सुलखनी गांव में रविवार को धरने पर बैठी महिलाओं को संबोधित करते कांग्रेस नेता भूपेंद्र गंगवा। -निस

बरवाला, 16 जून (निस)
बरवाला विधानसभा क्षेत्र के गांव सुलखनी में पीने के पानी के संकट के विरोध में गांव की महिलाओं ने जलघर पर धरना शुरू कर दिया है। पीने के पानी के संकट का यह मामला 20 जून को हिसार में आ रहे मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के समक्ष भी उठाया जाएगा। जलघर पर दिए जा रहे इस धरने पर बरवाला विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी रहे भूपेंद्र गंगवा ने भी अपनी टीम के साथ पहुंच कर समर्थन दिया। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार भीषण गर्मी के इस मौसम में लोगों को पीने का पानी तक मुहैया तक नहीं करवा पा रही। उन्होंने कहा कि वह ग्रामीणों के संघर्ष में उनके साथ हैं तथा कंधे से कंधा मिलाकर उनके हितों की लड़ाई लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि 20 जून को हिसार में आ रहे मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को भी इस समस्या के समाधान का ज्ञापन दिया जाएगा।
ग्रामीणों ने बताया कि लंबे समय से गांव में पीने के पानी का संकट है। परंतु जन स्वास्थ्य विभाग इस दिशा में कोई कार्रवाई नहीं कर रहा। धरने-प्रदर्शन में गांव की सरपंच गीता देवी, रोशनी, शांति, गुड‍्डी, विमला, संतोष, सुनहरी, कांता देवी, राहुल कुमार, मनोज कुमार, शंकर लाल, देशराज कई ग्रामीण मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement