मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

महिलाएं वोट देने में भी न रहें पीछे : एडीसी

10:23 AM Apr 24, 2024 IST
अम्बाला शहर के नन्यौला गांव में मंगलवार को महिलाओं को मतदान के प्रति जागरुक करतीं एडीसी अपराजिता। -हप्र
Advertisement

अम्बाला शहर, 23 अप्रैल (हप्र)
अतिरिक्त उपायुक्त एवं स्वीप की नोडल अधिकारी अपराजिता ने महिलाओं से अनुरोध किया कि वे न केवल स्वयं मतदान करें बल्कि अपने परिजनों और आस पड़ोस के लोगों को भी मतदान करने के लिए प्रेरित करें।
वे गांव नन्यौला में एक एनजीओ से जुड़ी महिलाओं के साथ बातचीत कर रही थीं। उन्होंने कहा कि महिलाएं आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं और विभिन्न क्षेत्रों में आगे बढ़कर अपनी काबिलीयत का लोहा मनवा रही हैं।
एडीसी ने कहा कि जिस प्रकार से महिलाएं हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं, उसी प्रकार वे वोट देने में भी पीछे न रहें। उन्होंने कहा कि हरियाणा में 25 मई को लोकसभा चुनाव होंगे और उस दिन सभी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करें। उन्होंने कहा कि कई बार कुछ लोग मतदान करने में रुचि नहीं दिखाते और ऐसे में मतदान का प्रतिशत कम रह जाता है।
उन्होंने कहा कि मतदाताओं को जागरूक करने का उद्देश्य भी यही है कि मतदान के दिन मतदाता अपने मत का अवश्य प्रयोग करें और सरकार बनाने में अपनी भागेदारी निभाएं। कहा कि जिला अम्बाला में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए महिला चौपाल, स्कूलों व कालेजों में विभिन्न प्रकार के जागरुकता आदि कार्यक्रम आयोजित किए गये हैं। एडीसी ने महिलाओं से बातचीत में उनकी जीवन शैली और गांव के बारे में जानकारी प्राप्त की।
इस अवसर पर मौजूद महिलाओं ने एडीसी को आश्वस्त किया कि वे न केवल स्वयं लोकसभा चुनाव में मतदान करेंगी बल्कि अपने आस पड़ोस के अन्य लोगों को भी मतदान करने के लिए प्रेरित करेंगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement