मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

‘धार्मिक आस्थाओं को जिंदा रखे महिलाएं

08:25 AM Nov 28, 2023 IST
होडल स्थित अग्रवाल भवन में दीप दीपावली पर्व पर दीये प्रज्वलित करती अग्रवाल समाज की महिलाएं। -निस

होडल, 27 नवंबर (निस)
बैकुंठ चतुर्दशी पर अग्रवाल भवन में अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन की महिला ईकाई ने देव दीपावली महोत्सव का आयोजन किया। होडल महिला इकाई प्रधान दीपिका गोयल के नेतृत्व में कई महिलाओं ने गणेश जी, भगवान शंकर की दीपों से आकृति बनाई और दीप प्रज्वलित किए।
इस अवसर पर दीपिका गोयल ने बताया कि बैकुंठ चतुर्दशी पर देवों के उत्थान पर इस कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है। इस पर्व का एक विशेष महत्व है। आज ही के दिन भगवान विष्णु व शिव शंकर का मिलन हुआ था और दो देवों के मिलन पर इस बैकुंठ चतुर्दशी को मनाया जाता है। इस अवसर पर उन्होंने महिलाओं से आह्वान किया कि महिलाएं अपनी सामाजिक जिम्मेदारियां के साथ ही धार्मिक आस्थाओं को भी जीवित रखें और प्रत्येक त्योहार को उत्साहपूर्वक व श्रद्धापूर्वक मनाएं। इससे हमारे आने वाली पीढ़ियां इन धार्मिक प्रथाओं के बारे में जानकारी पा सकेंगी और उनमें धार्मिक भावना उत्पन्न हो सके। इस अवसर पर दीपिका गोयल, कविता सिंगला, नीलम गर्ग, सपना गर्ग, रजनी वाला, पूजा गर्ग, पूजा बिंदल, सुरभि गोयल, उमा गोयल, वर्षा गोयल, सीमा, पिंकी सिंगल, मंजू सिंगल, गीता गर्ग ,ज्योति सिंगला, हेमलता, रेखा बिंदल, नूतन गोयल, राजबाला मौजूद थे।

Advertisement

Advertisement