For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

नगर परिषद में धरने पर बैठी महिलाएं, विधायक कार्यालय पर भी डाला पड़ाव

10:59 AM Feb 29, 2024 IST
नगर परिषद में धरने पर बैठी महिलाएं  विधायक कार्यालय पर भी डाला पड़ाव
फतेहाबाद में नप कार्यालय के बाहर धरने पर बैठी महिलाएं। -हप्र
Advertisement

फतेहाबाद, 28 फरवरी (हप्र)
गांव से शहरी सीमा में शामिल हरनाम काॅलोनी व स्वामी नगर क्षेत्र में जल निकासी न होने की समस्या को लेकर बुधवार सुबह दर्जनों महिलाएं सामाजिक कार्यकर्ता हरदीप सिंह के नेतृत्व में नगर परिषद कार्यालय का घेराव करने पहुंची।
यहां नप ईओ से संतुष्टिपूर्ण जवाब न मिलने पर महिलाओं ने नप कार्यालय के बाहर धरना दे दिया। इस दौरान मामला बिगड़ता देख नगर परिषद के अंदर बैठे ईओ व अन्य अधिकारी पिछले दरवाजे से निकल गए। इसके बाद रोष जताते हुए महिलाएं विधायक दुड़ाराम के अनाज मंडी कार्यालय पर पड़ाव डालने पहुंची, जहां विधायक प्रतिनिधि ने बृहस्पतिवार सुबह विधायक से बैठक करवाकर समस्या निदान पर ठोस कदम उठाए जाने का आश्वासन दिया।
गौरतलब है कि करीब तीन साल पहले शहर के साथ लगती हंस काॅलोनी, हरनाम काॅलोनी, हंस काॅलोनी व आजाद नगर जैसी ग्रामीण क्षेत्र की काॅलोनियों को नगर परिषद का हिस्सा बनाया गया था। इसके बाद से ही इन काॅलोनियों में सफाई व्यवस्था व जल निकासी की समस्या गंभीर रूप लिए हुए है। हरनाम काॅलानी व स्वामी नगर की मुख्य गली गंदे पानी की निकासी न होने से तलाब का रूप ले चुकी है। इसके समाधान की मांग को लेकर अनेक बाद अधिकारियों, पार्षदों व नप प्रधान आदि से गुहार लगाने पर भी समाधान न हुआ। बुधवार को बड़ी संख्या में महिलाएं व पुरुष सामाजिक कार्यकर्ता हरदीप सिंह के नेतृत्व में परिषद कार्यालय पहुंचे। यहां नप ईओ ने जेई व एमई को मौके का मुआयना करके समाधान करके पल्ला झाड़ने का प्रयास किया, लेकिन जब महिलाएं नप कार्यालय के बाहर धरना देकर बैठ गईं तो ईओ पिछले दरवाजे से निकल गए।
सामाजिक कार्यकर्ता हरदीप सिंह, रामकिशन तंवर, सावित्री देवी, सरोज, बिमला आदि ने कहा कि यदि चुनाव घोषित होने से पहले जल निकासी का कोई हल न निकाला गया तो वे चुनाव का बहिष्कार करने जैसा कठोर निर्णय लेने को मजबूर हो जाएंगी।
विधायक द्वारा बृहस्पतिवार सुबह तक का आश्वासन दिए जाने के बाद महिलाएं धरने से वापस चली गईं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×