मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

कार्निवल में महिलाओं द्वारा संचालित व्यवसाय को मिला प्रोत्साहन : वर्धन यादव

07:45 AM Aug 06, 2024 IST
गुरुग्राम में सोमवार को सेक्टर-70 में आयोजित तीज और राखी कार्निवल समारोह को संबोधित करते अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य वर्धन यादव। मंच पर बैठे हैं राज बब्बर पंकज डावर आदि। -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 5 अगस्त (हप्र)
आज सेक्टर 70 में माय हार्ट फाउंडेशन के संस्थापक और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य वर्धन यादव द्वारा तीज और राखी कार्निवल आयोजित किया गया। कार्यक्रम में सपरिवार बड़ी संख्या में महिलाओं ने हिस्सेदारी की। इस अवसर पर पूर्व अभिनेता और राजनेता राज बब्बर मुख्य अतिथि थे। इस अवसर पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य वर्धन यादव ने कहा कि इस तीज महोत्सव का प्रमुख उद्देश्य अपनी संस्कृति और त्योहारों को जीवंत रखने और महिलाओं द्वारा संचालित व्यवसाय को प्रोत्साहित करना था। महोत्सव में हरियाणवी लोक त्योहार की झलक देखने को मिली, और लगभग 25 महिलाओं द्वारा स्टॉल्स लगाए।
कार्यक्रम में महिलाओं द्वारा संचालित व्यवसायों को मुफ्त स्टाल प्रदान किए गए, जिससे वे अपने उत्पादों की प्रदर्शनी कर सकें और अपने व्यवसाय को नई ऊंचाइयों तक ले जा सकें। तीज की परंपरा में सिंधारा का विशेष महत्व होता है और इसी परंपरा को आगे बढ़ाते हुए, वर्धन यादव की ओर से हर महिला को ‘सिंधारा’ भेंट किया गया।
महोत्सव में तीज पूजा, पींग/झूला, लोक नृत्य, बच्चों के लिए रोमांचक खेल, मेहंदी आदि के माध्यम से हरियाणवी संस्कृति और परंपरा की अद्भुत झलक प्रदर्शित की गई।

Advertisement
Advertisement
Advertisement