For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

महिलाओं में जन स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ किया प्रदर्शन

08:51 AM May 21, 2024 IST
महिलाओं में जन स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ किया प्रदर्शन
कलायत के वार्ड-8 में सोमवार को पेयजल सप्लाई समस्या को लेकर जन स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ रोष प्रदर्शन करती बैरागी मोहल्ले की महिलाएं। -निस
Advertisement

कलायत, 20 मई (निस)
पेयजल सप्लाई की समस्या से जूझ रही वार्ड-8 की महिलाओं ने खाली बाल्टियां लेकर जन स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया।
पेयजल समस्या को लेकर एकत्रित बैरागी मोहल्ले की महिलाएं रोशनी, कविता, ज्यूणी देवी, खजानी देवी, कृष्णा, पिंकी व देसरी महिलाओं ने बताया कि भीषण गर्मी के मौसम में पिछले करीब बीस दिनों से घरों में ठीक से पेयजल सप्लाई नहीं हो पा रही है। कभी-कभी थोड़ा बहुत पानी आता है जो बिल्कुल गंदा व बदबूदार होता है, जो बिल्कुल भी पीने लायक नहीं है। कई बार पानी में कीड़े तक निकल चुके हैं। गंदे पानी के कारण मोहल्ले में बीमारी फैलने का भी अंदेशा बना हुआ है। पेयजल समस्या को लेकर वे कई बार संबंधित विभाग अधिकारियों को अवगत करवा चुके हैं, लेकिन अब तक समाधान नहीं हुआ है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि जल्द ही समस्या का समाधान नहीं हुआ तो मोहल्ले की सभी महिलाएं उपमंडल कार्यालय में धरना, प्रदर्शन करेंगे जिसकी सारी जिम्मेवारी संबंधित विभाग अधिकारियों की होगी। स्थानीय निवासी एनआरआई सुशील कुमार ने बताया कि बैरागी मोहल्ले में दर्जनों घर हैं। विभाग द्वारा पेयजल सप्लाई के नाम पर मेन लाइन से केवल मात्र पौना इंची पाइप जोड़ा गया है जबकि आवश्यकता करीब चार इंची पाइप की है। इसी कारण मोहल्ले में पेयजल की समस्या बनी हुई है।
गर्मी के मौसम में बढ़ जाती है पानी की खपत : जेई
जन स्वास्थ्य विभाग जेई कमल कुमार ने बताया कि गर्मी के मौसम में पानी की खपत बढ़ जाती है। मामला संज्ञान में आने पर वे कर्मचारियों के साथ वार्ड 8 में गए थे। मोहल्ले में पेयजल की समस्या ना हो इसके लिए सुबह के समय टाइम सप्लाई बढ़ा दी जाएगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×