For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

ब्रह‍्मा कॉलोनी की महिलाओं ने तोशाम बाईपास किया जाम

07:49 AM May 03, 2024 IST
ब्रह‍्मा कॉलोनी की महिलाओं ने तोशाम बाईपास किया जाम
भिवानी के तोशाम बाईपास पर जाम लगाते हुए क्षेत्रवासी। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 2 मई (हप्र)
दो दिन पहले गायब हुए युवक की बरामदगी की मांग को लेकर ब्रह‍्मा कॉलोनी की महिलाओं ने तोशाम बाईपास को जाम कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने करीब आठ घंटे तक रोड जाम रखा। युवक के परिजनों ने शहर के कुछ युवकों पर नहर में डालने व पुलिस पर कार्रवाई में ढिलाई बरतने का आरोप लगाया। देर शाम युवक का शव जुई नहर से बरामद कर लिया गया। परिजनों को नहर के किनारे पर युवक की चप्पल व कपड़े मिले थे। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। दूसरी तरफ पुलिस की सूचना के बाद सिंचाई विभाग ने नहर में पानी कम करवा दिया है और गोताखोर की मदद से नहर में युवकों की तलाश शुरू कर दी। जानकारी के अनुसार आज सुबह करीब 8 बजे ब्रहमा कॉलोनी की महिलाएं व पुरुष तोशाम बाईपास पर उतर आए। महिलाएं सड़क के बीच में बैठकर वाहनों को रोकना आरंभ कर दिया। जिसकी वजह से मार्ग के दोनों तरफ वाहनों की लंबी- लंबी कतारें लग गई। जाम की सूचना मिलते ही शहर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने महिलाओं से जाम हटाने के लिए कहा, लेकिन महिलाओं ने जाम हटाने से साफ इनकार कर दिया। महिलाओं का तर्क था कि जब तक युवक की बरामदगी नहीं हो जाती तब तक वे सड़क पर ही बैठी रहेंगी। इस दौरान महिलाओं ने जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।
महिलाओं ने बताया कि मंगलवार को ब्रहमा कॉलोनी निवासी शक्ति कुछ युवकों के साथ नहर की तरफ गया था। वह तो जाने से इनकार कर रहा था, लेकिन उसके साथी उसको जबरदस्ती ई- रिक्शा में बैठा कर ले गए। देर शाम तक वह वापस नहीं आया और न ही उसके साथ जाने वाले किसी युवक ने उस बारे में कोई जानकारी दी। अगले दिन सुबह वे जब नहर पर गए तो वहां पर शक्ति के कपड़े व चप्पल मिली। परिजनों ने बताया कि इस बारे में उन्होंने पुलिस से शिकायत की।

एसडीआरएफ टीम शव निकालने में जुटी

महिलाओं के रोड जाम के बाद एसडीआरएफ की टीम को बुलाया गया। टीम ने जुई नहर में युवक को खोजने का कार्य शुरू किया। सबसे पहले टीम के सदस्यों ने नहर पर बने पम्प हाऊसों पर पहुंचकर शव की जांच की,लेकिन वहां पर नहीं मिला। उसके बाद टीम ने जिस स्थान पर युवक के कपड़े व चप्पल मिली थी। उस जगह से अभियान शुरू किया तो बताते है कि करीब तीन सौ मीटर की दूरी पर युवक का शव मिला है। फिलहाल पुलिस शव को पानी से बाहर निकालने में जुटी थी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×