For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

जेबीटी कोर्स बंद किए जाने के विरोध में महिला कांग्रेस का प्रदर्शन

07:19 AM Aug 09, 2024 IST
जेबीटी कोर्स बंद किए जाने के विरोध में महिला कांग्रेस का प्रदर्शन
नारनौल में जेबीटी कोर्स बंद किए जाने के विरोध में प्रदर्शन करतीं महिला कांग्रेस कार्यकर्ता व छात्र-छात्राएं। -हप्र

नारनौल, 8 अगस्त (हप्र)
राज्य सरकार द्वारा जेबीटी कोर्स बंद किए जाने के विरोध में बृहस्पतिवार को महिला कांग्रेस की जिला अध्यक्ष डा. राज सुनेश यादव की अगुवाई में सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने विरोध प्रदर्शन किया। जिसके बाद उन्होंने अपनी मांगों से संबंधित एक ज्ञापन डीसी कार्यालय में दिया। विरोध प्रदर्शन पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस से शुरू हुआ, जो महावीर चौक होते हुए लघु सचिवालय पहुंचा। इस मौके पर डा. राज सुनेश यादव ने कहा कि जेबीटी को खत्म करके सरकार ने युवाओं के साथ बहुत भद्दा मजाक किया है। सरकार जेबीटी खत्म करके जहां युवाओं को बेरोजगार बनाने की सोच रही है, वहीं जेबीटी करवाने वाले सैकड़ों इंस्टीट्यूट भी बंद हो जाएंगे तथा इनमें काम करने वाले लोगों के सामने बेरोजगारी का संकट खड़ा हो जाएगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश में पहले से ही बेरोजगारी बड़ा मुद्दा है। मौजूदा सरकार युवाओं को रोजगार देने में बिल्कुल विफल रही है। जिसके चलते अनेक बेरोजगार युवक अपने घर पर बैठे हैं। वहीं दूसरी ओर सरकार जॉब ओरिएंटेड कोर्स को बंद करना चाहती है। यही कारण है कि सरकार ने जेबीटी को बंद करने का फैसला लिया है। सरकार के इस फैसले से लोगों में रोष है। उन्होंने कहा कि जेबीटी बंद हो जाने की वजह से न केवल युवाओं के सामने अवसर खत्म होगा।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार की जन विरोधी नीतियों के चलते जनता का बुरा हाल है। प्रदेश मे गुंडा राज स्थापित हो चुका है। इस अवसर पर अनेक महिला कांग्रेस कार्यकर्ता व विद्यार्थियों ने प्रदर्शन में हिस्सा लिया।

Advertisement

खेल प्रतियोगिताएं स्थगित, अब 10 को होंगी

नारनौल (निस) : खेल विभाग की ओर से बृहस्पतिवार को खंड स्तर पर होने वाली सीएम कप-2024 प्रतियोगिता बारिश के कारण स्थगित कर दी गई हैं। अब यह प्रतियोगिताएं 10 अगस्त को आरपीएस कॉलेज बलाना में आयोजित की जाएंगी। यह जानकारी देते हुए जिला खेल अधिकारी नरेंद्र कुंडू ने बताया कि इस संबंध में अन्य किसी जानकारी के लिए प्रतियोगिताओं के ओवरऑल इंचार्ज तैराकी प्रशिक्षक रविंद्र सिंह से संपर्क किया जा सकता है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×