मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

फतेहाबाद शहर थाने में महिला ने खाया जहरीला पदार्थ : दहेज प्रताड़ना केस में पुलिस कार्रवाई न करने का आरोप

04:22 PM Jul 06, 2023 IST
Advertisement

फतेहाबाद, 6जुलाई (निस)
फतेहाबाद सिटी थाने में बृहस्पतिवार को एक महिला ने जहरीला पदार्थ खा लिया। महिला के भाई का कहना है कि उसकी बहन को ससुराल जन दहेज के लिए प्रताड़ित करते हैं और पुलिस उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही। इसी से तंग आकर उसने यह कदम उठाया है। महिला को नागरिक अस्पताल लाया गया, जहां गंभीर हालत के चलते उसे रेफर कर दिया गया। वहीं पुलिस का कहना है कि 8 तारीख को दोनों पक्षों को बुला रखा है, इसलिए पुलिस पर आरोप सही नहीं है।
जानकारी के अनुसार फतेहाबाद के खानपुर ढाणी निवासी गुरमीत कौर की शादी15 साल पहले फाजिल्का के इस्मालावाला गांव निवासी गुरप्रताप सिंह के साथ हुई थी। महिला ने अपने जेठों, सास-ससुर पर दहेज प्रताडऩा के आरोप जड़े हैं। दोनों पक्षों का विवाद पुलिस तक पहुंचा हुआ है और आज महिला अपने भाई गुरचरण सिंह के साथ सिटी थाना में इसी मामले को लेकर गई थी। उसके भाई गुरचरण सिंह ने आरोप लगाया कि पुलिस उनकी सुनवाई नहीं कर रही और कोई कार्रवाई नहीं कर रही, जिसके बाद उसकी बहन ने जहरीला पदार्थ खा लिया।
उन्होंने मौके पर वीडियो भी बनाई, जिसमें महिला सिटी थाना परिसर में बेसुध हालत में दिख रही है। उसके भाई ने बताया कि हालत खराब होने के बाद भी उसको गाड़ी नहीं दी और वह अकेला अपनी बहन को बाइक पर नागरिक अस्पताल लाया। प्राथमिक उपचार के बाद उसकी गंभीर हालात को देखते हुए उसे अग्रोहा रेफर कर दिया गया। गुरचरण का कहना है कि 31 दिसंबर 2022 को शिकायत दी गई है, अभी तक कार्रवाई नहीं की जा रही। वहीं इस बारे में डीएसपी जगदीश काजला ने बताया कि कार्रवाई न होने की बात सही नहीं है। पुलिस ने इस मामले में दोनों पक्षों को 8 तारीख को थाने में बुलाया हुआ है। आज महिला और उसका भाई इसी मामले में आईओ के पास आए तो उन्हें इस बारे में बाकायदा बताया गया कि 8 तारीख को दूसरे पक्ष को बुलाया हुआ है। दहेज प्रताड़ना मामले में जांच चल रही है।

Advertisement
Advertisement
Tags :
कार्रवाईजहरीलापदार्थपुलिसप्रताड़नाफतेहाबादमहिला
Advertisement