मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

मलबे में दबी महिला, कई घरों को नुकसान

11:45 AM Aug 28, 2021 IST

देहरादून, 27 अगस्त (एजेंसी)

Advertisement

उत्तराखंड में लगातार हो रही भारी बारिश के कारण भूस्खलन के मलबे में दबकर एक महिला लापता हो गई जबकि देहरादून-ऋषिकेश मार्ग पर एक पुल क्षतिग्रस्त हुआ। उधर राष्ट्रीय राजमार्गों सहित अनेक मार्गों पर मलबा आने और पुश्ते टूटने के कारण यातायात अवरुद्ध हो गया है। पिथौरागढ़ के धारचूला क्षेत्र के जोशी गांव में भारी बारिश के दौरान एक मकान पर भूस्खलन का मलबा गिरने से एक महिला दब गई। देर रात हुई इस घटना की जानकारी मिलने के बाद 23 वर्षीय पशुपति देवी की तलाश के लिए एक टीम भेजी गयी, हालांकि, उसका अभी तक पता नहीं चला है। एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मलबा गिरने से क्षेत्र के 13 अन्य मकान भी क्षतिग्रस्त हुए हैं। देहरादून में भारी बारिश से नदी में आए ज्यादा पानी से सहस्त्रधारा-मालदेवता मार्ग टूट गया।

इस बीच, ऋषिकेश के नटराज चौक पर पुलिस देहरादून, हरियाणा, हिमाचल की तरफ जाने वाले यातायात को नेपाली फार्म के तिराहे की तरफ मोड़ रही है। नरेंद्र नगर से आगे टिहरी मार्ग आगराखाल के पास टूट कर बह गया जिससे टिहरी व उत्तरकाशी का ऋषिकेश- देहरादून- हरिद्वार से संपर्क कट गया। एनएच-58 मलबा आने और पुश्ते टूटने से जगह-जगह क्षतिग्रस्त हो गया।

Advertisement

पुल के साथ नदी में गिरे वाहन : देहरादून से ऋषिकेश के रास्ते में पड़ने वाला रानी पोखरी पुल भी भारी बारिश से क्षतिग्रस्त हो गया। जाखन नदी पर बने पुल के दो स्लैब बाढ़ में बह गए। ऋषिकेश छोर की तरफ 15 फुट का स्लैब जब सुबह बहा, उस समय उस पर 3 वाहन भी थे जो उसी के साथ नदी में गिर गए। इनमें सवार तीन लोग मामूली रूप से घायल हुए। मौके पर पहुंचे देहरादून के जिलाधिकारी ने बताया कि स्लैब के साथ जाखन नदी में गिरे वाहनों में से सभी सवारियों को बाहर निकाल लिया गया है।

Advertisement
Tags :
नुकसानमहिला