For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

नाबालिग से करवाया देह व्यापार, महिला गिरफ्तार

08:09 AM Jun 06, 2024 IST
नाबालिग से करवाया देह व्यापार  महिला गिरफ्तार
Advertisement

मोहाली, 5 जून (हप्र)
मोहाली के बलौंगी में में चल रहे देह व्यापार में जिला उपायुक्त द्वारा रेड की गई। यहां रेड के दौरान दो लड़कियों को छुड़ाया गया। देह व्यापार करवा रही आरोपी महिला सोनू को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।
जिसके बाद कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मामले में आरोपी सोनू के खिलाफ अनैतिक दुर्व्यवहार निवारण अधिनियम और किशोर न्याय अधिनियम जैसी गंभीर अपराधिक धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है।
यह कार्रवाई आज बचपन बचाओ आंदोलन की शिकायत पर की गई थी।
बचपन बचाओ आंदोलन के राज्य समन्वयक यादवेंद्र सिंह मान ने बताया कि उनकी संस्था बचपन बचाओ आंदोलन के राष्ट्रीय बाल शिकायत केंद्र में शिकायत आई थी कि मोहाली शहर में सोनू नाम की एक महिला बिहार से दो नाबालिग लड़कियों को बहला फुसला कर लाई है। इनमें एक लड़की 12 और दूसरी 14 वर्ष की है। दोनों लड़कियों को डरा -धमका कर उक्त महिला होटलों, फ्लैट, निजी घरों में भेज कर देह व्यापार करवाती है।
बलाैंगी से किया गिरफ्तार
जिला उपायुक्त को मिलकर संस्था ने शिकायत दी । इसके बाद जिला बाल कल्याण समिति, बाल संरक्षण इकाई, पुलिस और बचपन बचाओ आंदोलन के सदस्यों की एक रेस्क्यू टीम बनाई गई। जांच में पता चला कि दोनों लड़कियां बलाैंगी में हैं । इसके बाद टीम ने रेड की और दोनों लड़कियों को बरामद कर लिया। लड़कियों के अलावा उसी कमरे में देह व्यापार कराने वाली आरोपी महिला सोनू भी मौजूद थी। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।
झगड़े के बाद लड़कियां भागी थीं घर से
दोनों नाबालिग लड़कियों ने पूछताछ में बताया कि उनका माता - पिता से किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया था और वे घर से भाग गईं और उसी दाैरान उन्हें सोनू नाम की महिला मिल गई और वह उन्हें अपने साथ मोहाली ले गई। उसने उनसे कहा कि वह उन्हें ब्यूटी पार्लर या घरों में काम करने के लिए लगवा देगी। कुछ दिन बीतने के बाद भी उक्त महिला ने कहीं भी नहीं लगाया जिसके बाद उन्होंने अपने घर पर बात करने के लिए कहा तो उक्त महिला कहने लगी कि तुम्हारे बाप पर दुष्कर्म का आरोप लगवा कर उस पर केस दर्ज करवा देगी। इसके बाद आरोपी महिला उनसे मारपीट कर देह व्यापार में जबरन भेजने लगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×