मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

दूध की कीमतों में बढ़ोतरी को तुरंत वापस लें : माकपा

08:54 AM Jun 04, 2024 IST

रोहतक, 3 जून (हप्र)
भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के हरियाणा राज्य सचिव मंडल ने 18 वीं लोकसभा के मतदान के तुरंत बाद देश की जनता पर मोदी सरकार द्वारा आर्थिक बोझ डाले जाने की कड़ी निंदा की है। माकपा ने मांग की है कि दूध की कीमतों और रोड़ टोल टैक्स में की गई बढ़ोतरी को तुरंत वापस लिया जाए। पार्टी राज्य सचिव सुरेंद्र सिंह ने आरोप लगाया कि मदर डेयरी, वेरका और अमूल द्वारा आज से सभी प्रकार के दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है। सुरेंद्र सिंह ने एक बयान में कहा कि इससे पहले भी मौजूदा मतदान संपन्न होने के तुरंत बाद देश भर में रोड़ टोल टैक्स में 5 फीसदी की बढ़ोतरी कर दी गई थी। इससे लोगों की यात्रा लागत में वृद्धि के अलावा, सभी वस्तुओं, विशेष रूप से सड़क मार्ग से परिवहन किए जाने वाले खाद्य पदार्थों की कीमतें बढ़ जाएंगी तथा पहले से ही भयंकर मंहगाई की मार झेल रहे आम आदमी का जीवन यापन और ज्यादा मुश्किल हो जाएगा।
उन्होंने कहा कि कीमतों में इन बढ़ौतरी से भाजपा का जनविरोधी चेहरा एक बार फिर बेपर्दा हो गया है। यह स्पष्ट है कि सरकार लोगों पर और बोझ डालने के लिए चुनाव खत्म होने का इंतजार कर रही थी।

Advertisement

Advertisement