मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

मां गंगा के चरणों में जोत प्रवाहित कर समाज कल्याण की कामना की

12:47 PM Aug 07, 2022 IST
Advertisement

सोनीपत, 6 अगस्त (हप्र)

शहरवासियों द्वारा कोरोना संकट के बाद सावन जोत महोत्सव, हरिद्वार में धूमधाम एवं श्रद्धा से मनाया गया। शोभा यात्रा के बाद मां गंगा के चरणों में जोत प्रवाहित कर समाज के कल्याण, सुख समृद्धि की कामना की गई।

Advertisement

शनिवार को जय हनुमान सेवा समिति के तत्वाधान में नंगली बेला आश्रम से निकाली गई शोभा यात्रा में मुख्यमंत्री के पूर्व मीडिया सलाहकार एवं वरिष्ठ भाजपा नेता राजीव जैन मुख्यातिथि के रूप में शामिल हुए। कार्यक्रम में धर्म के संदेश से ओत-प्रोत झांकियां एवं हनुमान स्वरूप धारण करने वाले प्रिंस कुमार तथा आकाश बत्रा के साथ जय श्री राम के नारे लगाता युवाओं का जत्था मनमोहक दृश्य प्रस्तुत कर रहा था।

भाजपा नेता राजीव जैन ने कहा कि सावन जोत महोत्सव की परंपरा हिन्दुस्तान-पाकिस्तान के बंटवारे से पूर्व से चली आ रही है और उस समय मुलतान, पाकिस्तान से श्रद्धालु जोत लेकर मां गंगा के चरणों में रौद्र रूप के शांत रखने की कामना लेकर आते थे ताकि नदियों में बाढ़ से तबाही न हो। उन्होंने कहा कि मां गंगा सभी नदियों की देवी है, इसलिए गंगा में डुबकी लगाने से सभी तीर्थों के पुण्य का लाभ मिलता है। कार्यक्रम में पार्षद इंदु वलेचा, शिव आहूजा, सोनू कालरा, वासदेव सुखीजा, संजीव वलेचा, संजय चुघ, अशोक अग्रवाल, राम लाल संदूजा, लक्ष्मी नारायण चावला, दीपक डुडेजा व अन्य उपस्थित रहे।

Advertisement
Tags :
कल्याणकामनाचरणोंप्रवाहित
Advertisement