For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

मंडी लोकसभा के साथ लाहौल-स्पीति विधानसभा सीट जीत दूर करेंगे सरकार का संकट : विक्रमादित्य

07:56 AM Apr 04, 2024 IST
मंडी लोकसभा के साथ लाहौल स्पीति विधानसभा सीट जीत दूर करेंगे सरकार का संकट   विक्रमादित्य
Advertisement

मंडी, 3 अप्रैल (निस)
लोकसभा चुनावों को लेकर चल रहे घमासान के बीच मंडी संसदीय सीट के प्रभारी लोकनिर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि छह विधायकों के भाजपा में जाने से सरकार पर कोई संकट नहीं है। और अगर संकट है भी तो वह मंडी संसदीय सीट के साथ-साथ लाहौल-स्पीति विधानसभा सीट जीत कर दूर कर लिया जाएगा।
मंडी संसदीय क्षेत्र की चुनावी रणनीतिक बैठक को संबोधित करते हुए विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार का डेढ़ साल का कार्यकाल चुनौतियों भरा रहा है जिससे मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में उभरने का प्रयास किया गया। सबसे बड़ी चुनौती तो आर्थिक संकट के रूप में रही। पूर्व की जयराम सरकार भारी भरकम कर्ज छोड़ कर गई थी लेकिन मुख्यमंत्री सुखविदर सिंह सुक्खू ने सही तरीके से प्रबंधन कर सरकार की आय बढ़ाने का प्रयास किया।
विक्रमादित्य ने कहा कि प्राकृतिक आपदा का कहर भी इसी सरकार को झेलना पड़ा। विपक्ष के नेता जयराम ठाकुर मीडिया में बयानकाजी करते रहे और विधानसभा सत्र बुलाने की मांग करते रहे जबकि मुख्यमंत्री और मंडी की सांसद ने मंडी संसदीय क्षेत्र में लोगों के बीच जाकर लोगों की मदद की। युद्धस्तर पर कार्य करते हुए बिजली-पानी और यातायात बहाल करवाया गया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार आपदा के समय कसौटी पर खरी नहीं उतरी। विशेष पैकेज के रूप में 12 हजार करोड़ की मांग को अनसुना कर दिया गया।
कंगना के खिलाफ अभद्र टिप्पणियां सहन नहीं, लेकिन जवाबदेही तो कंगना की भी विक्रमादित्य ने कहा कि भाजपा मायाजाल बुनने का प्रयास कर रही है और मुंबई से अभिनेत्री कंगना रनौत को चुनाव लड़ने के लिए बुलाया है। उन्होंने कहा कि कंगना के खिलाफ किसी भी तरह की अभद्र टिप्पणियां सहन नहीं की जायेंगी, लेकिन जवाबदेही तो कंगना की भी बनती है। उन्होंने कहा कि कंगना को पता होना चाहिए कि उन्होंने किस तरह की शब्दावली का प्रयोग दूसरी अभिनेत्रियों के खिलाफ किया है। उन्होंने कहा कि जब दूसरों पर कीचड़ उछालेंगे तो दाग सबके दामन पर लगेंगे। इस तरह का दोहरा मापदंड नहीं चलेगा। सभी को एक-दूसरे की इज्जत करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हिमाचल की संस्कृति इस तरह की बातों की इजाजत नहीं देती।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×