For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

चुनावी तैयारियों के बीच तबादलों की बयार, एक साथ बदले 116 प्रशासनिक अधिकारी

02:46 PM Feb 02, 2024 IST
चुनावी तैयारियों के बीच तबादलों की बयार  एक साथ बदले 116 प्रशासनिक अधिकारी
Advertisement
  1. 22 आईएएस अैर 94 एचसीएस अधिकारियों को किया इधर से उधर
  2. 13 जिलों के सिटी मजिस्ट्रेट, जिला परिषद के सीईओ व पालिका आयुक्त भी शामिल
  3. आईएएस-आईपीएस के तबादलों की अभी और भी आएगी लम्बी लिस्ट
    ट्रिब्यून न्यूज सर्विस
    चंडीगढ़, 2 फरवरी
    आगामी लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए हरियाणा सरकार ने बड़े स्तर पर प्रशासनिक अधिकारियों के तबादले किए हैं। शुक्रवार को 22 आईएएस और 94 एचसीएस (हरियाणा सिविल सर्विस) अधिकारियों को इधर से उधर किया गया। बदल गए अधिकारियों में 14 जिलों के एडीसी, 30 शहरों के एसडीएम और 13 जिलों के सिटी मजिस्ट्रेट शामिल हैं। इसी तरह से कई जिला पालिका आयुक्त व जिला परिषद के सीईओ भी बदले हैं।
    लोकसभा चुनावों के चलते चुनाव आयोग की ओर से अधिकारियों के तबादलों के निर्देश सरकार को दिए गए हैं। गृह जिलों, एक ही जगह तीन साल से अधिक कार्यरत अधिकारियों की बदली के अलावा उन अधिकारियों को फील्ड से हटाने के निर्देश आयोग ने दिए हैं, जिनकी रिटायरमेंट नजदीक है। गत दिवस सरकार ने बड़ी संख्या में आईपीएस और एचपीएस अधिकारियों के तबादले किए थे। अभी आईएएस और आईपीएस के तबादलों की और भी लिस्ट आनी हैं।
    कांफैड के एमडी सुजान सिंह को स्टेट ट्रांसपोर्ट का निदेशक लगाया है। डॉ. हरीश कुमार वशिष्ठ को पंचकूला व डॉ. ब्रह्मजीत सिंह रांगी को पलवल का एडीसी लगाया है। स्वप्न रविंद्रा पाटिल को नगर निगम फरीदाबाद का अतिरिक्त आयुक्त लगाया है। साहिल गुप्ता अब जींद, डॉ. वैशाली शर्मा कुरुक्षेत्र, अखिल पिलानी करनाल, अनुपमा अंजलि रेवाड़ी व वैशाली सिंह रोहतक की एडीसी होंगी। डॉ. बलप्रीत सिंह को गुरुग्राम नगर निगम का अतिरिक्त आयुक्त नियुक्त किया है।
    रेणु सोगन को गुरुग्रमा में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की प्रशासक होंगी। साथ ही, उन्हें गुरुग्राम में शहरी संपदा की निदेशक का भी कार्यभार सौंपा है। प्रदीप सिंह को नूंह, दीपक बाबूलाल कारवां को महेंद्रगढ़, पंकज को पानीपत, सी. जयश्रद्धा को कैथल, हर्षित कुमार को भिवानी व राहुल मोदी को फतेहाबाद का नया एडीसी लगाया है। इसी तरह से आईएएस सोनू भट्‌ट को साऊथ गुरुग्राम का एसडीम लगाया है। उन्हें श्रीमाता शीतला देवी शृाइन बोड के सीईओ की भी जिम्मेदारी दी है।
    विवेक आर्य अब गोहाना के नये एसडीएम होंगे। उन्हें गोहाना शुगर मिल का एमडी भी लगाया है। यश जलुका को नारायणगढ़ का एसडीएम और यहां की शुगर मिल का प्रबंध निदेशक नियुक्त किया है। नियुक्ति की प्रतीक्षा कर रहे आईएएस अधिकारी अश्विनी गुप्ता को एचएसआईआईडीसी का एडिशनल मैनेजिंग डायरेक्टर लगाया है। वीणा हुड्‌डा सोनीपत मेट्रोपोलिटन डेवलेेपमेंट अथॉरिटी की एडिशनल सीईओ होंगी।

    वत्सल वशिष्ठ मानवाधिकार आयोग के सचिव

    गुरुग्राम में चीफ प्रोटोकॉल ऑफिसर वत्सल वशिष्ठ को मानवाधिकार आयोग का सचिव लगाया है। जगनिवास को गुरुग्राम में जिला परिषद का सीईओ तथा महावीर प्रसाद को महेंद्रगढ़ में जिला पालिका आयुक्त यानी डीएमसी लगाया है। सतपाल शर्मा एचएसवीपी, पंचकूला मुख्यालय के प्रशासक होंगे। सुशील कुमार-। को कैथल का जिला पालिका आयुक्त और वर्षा खंगवाल को पंचकूला मंे एचएसवीपी की प्रशासक और शहरी संपदा की निदेशक लगाया है। इसी तरह वीरेंद्र सिंह सहरावत जींद के पालिका आयुक्त होंगे। सतबीर सिंह को फरीदाबाद तथा नवीन कुमार आहूजा को अंबाला जिला परिषद का सीईओ लगाया है।
    मनीषा संस्कृति स्कूल की एडिशनल डायरेक्टर
    पुन्हाना की एसडीएम मनीषा शर्मा को यहां से बदल कर मॉडल संस्कृति स्कूल की एडिशनल डायरेक्टर लगाया है। अमित कुमार-। फरीदाबाद के एसडीएम होंगे और अन्नु को गुरुग्राम में हरेरा की सचिव नियुक्त किया है। विवेक चौधरी को करनाल में जिला परिषद का सीईओ, सतीश यादव को बादली का एसडीएम लगाया है। वहीं पब्लिक रिलेशन के एडिशनल डायरेक्टर विवेक कालिया को कला एवं संस्कृति मामले के अतिरिक्त निदेशक का भी कार्यभार सौंपा है। गौरव कुमार को पानीपत जिला परिषद का सीईओ, मीनाक्षी दहिया को मत्स्य पालन विभाग की संयुक्त सचिव, रिचा को सैकेंडरी स्कूल एजुकेशन की एडिशनल डायरेक्टर तथा मीनाक्षी राज को हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की सचिव नियुक्त किया है।

    Advertisement

    वीरेंद्र चौधरी पर्यटन निगम के जीएम

    सरकार ने मीनाक्षी राज की जगह वीरेंद्र चौधरी को पर्यटन विकास निगम का महाप्रबंधक (जीएम) लगाया है। सतीश कुमार सिंगला को नागरिक उड्‌डन विभाग का संयुक्त निदेशक, जितेंद्र कुमार-।। को एचएसवीपी गुरुग्राम-।। का ईओ, पंकज कुमार को यमुनानगर जिला परिषद का सीईओ, अल्का चौधरी को हिपा गुरुग्राम की संयुक्त निदेशक, सुमित कुमार को फरीदाबाद मेट्रोपोलिटन डेवलेपमेंट अथॉरिटी का ज्वाइंट सीईओ, संदीप अग्रवाल को हथीन का एसडीएम, जितेंद्र कुमार-।।। को फरीदाबाद नगर निगम – एनआईटी का संयुक्त आयुक्त, सतेंद्र सिवाच को स्वास्थ्य विभाग का उप-सचिव, संजीव कुमार को महेंद्रगढ़ का एसडीएम तथा राकेश सैनी को झज्जर का नया एसडीएम बनाकर भेजा है।
    प्रदीप अहलावत हॉयर एजुकेशन के ज्वाइंट डायरेक्टर
    नूंह जिला परिषद के सीईओ प्रदीप अहलावत-।। को हॉयर एजुकेशन डिपार्टमेंट का ज्वाइंट डायरेक्टर लगाया है। श्वेता सुहाग को बहादुरगढ़ एसडीएम, गजेंद्र सिंह को फरीदाबाद नगर निगम का संयुक्त आयुक्त, आशीष कुमार को रोहतक का एसडीएम, सुरेंद्र सिंह-।।। को सिरसा में जिला पालिका आयुक्त, अदिति को इसराना की एसडीएम, विकास यादव को जींद में एसडीएम, रविंद्र कुमार को रेवाड़ी का एसडीएम, सोनू राम को जगाधरी का एसडीएम, राहुल मित्तल को एचएसएएमबी, हिसार में जोनल प्रशासक, सुमन भांकर को हिपा, गुरुग्राम में संयुक्त निदेशक तथा अनुपमा मलिक को गुरुग्राम में चीफ प्रोटोकॉल ऑफिसर नियुक्त किया है।

    अश्वीर सिंह राजस्व में उप-सचिव

    हिसार जिला परिषद के सीईओ अश्वीर सिंह को राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग का उप-सचिव लगाया है। राजस्व आयोग के ओएसडी का जिम्मा भी अश्वीर को दिया है। विशाल को भिवानी का एसडीएम, कुलभूषण बंसल को हिसार जिला परिषद का सीईओ, जितेंद्र सिंह को नारनौल का एसडीएम, मनोज कुमार-। को बावल का एसडीएम, मनेाज कुमार-।। को महंेद्रगढ़ जिला परिषद का सीईओ, लक्ष्मी नारायण को पुन्हाना का एसडीएम, जसपाल सिंह को करनाल नगर निगम का संयुक्त आयुक्त, रणबीर सिंह को नूंह का जिला पालिका आयुक्त, होशियार सिंह को पटौदी का एसडीएम, राजेश पूनिया को छछरौली का एसडीएम तथा प्रवीन कुमार को नारनौंद का एसडीएम लगाया है।

    Advertisement

    दिनेश गुरुग्राम में सिटी बस के ज्वाइंट सीईओ

    सरकार ने मानेसर नगर निगम के संयुक्त आयुक्त दिनेश को गुरुग्राम में मेट्रोपोलिटन सिटी बस लिमिटेड का ज्वाइंट सीईओ लगाया है। धीरज चहल उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के उप-सचिव, दर्शन यादव मानेसर के एसडीएम, हरबीर सिंह तोशाम के एसडीएम, ज्योति खरखौदा की एसडीएम, मयंक भारद्वाज नांगल-चौधरी के एसडीएम, मुकंद रोहतक में एचएसवीपी के ईओ, सिमरनजीत कौर पंचकूला नगर निगम की संयुक्त आयुक्त, प्रवेश कादियान झज्जर के जिला पालिका आयुक्त, अजय सिंह जुलाना के एसडीएम, राकेश कुमार घरौंडा के एसडीएम, दवाजा होडल के एसडीएम, अमन कुमार पिहोवा के एसडीएम तथा सुरेश जींद शुगर मिल के एमडी होंगे।

    गौरव चौहान होंगे पंचकूला के एसडीएम

    चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग के संयुक्त निदेशक गौरव चौहान को पंचकूला का एसडीएम लगाया है। हरप्रीत कौर को पानीपत में एचएसवीपी का ईओ, मंगल सैन को हिसार में रोडवेज डिपो का जीएम, दीपक कुमार को हरियाणा परिवार पहचान अथॉरिटी का ज्वाइंट सीईओ, विवेक कुमार यादव को सेवा का संयुक्त निदेशक, शीतल को झज्जर में सिटी मजिस्ट्रेट, मन्नत राणा को पंचकूला में सिटी मजिस्ट्रेट, कुंवर आदित्य विक्रम को गुरुग्राम में सिटी मजिस्ट्रेट, गुरमीत सिंह को हरियाणा एग्रो इंडस्ट्रीज कॉरपोरेशन लिमिटेड का सचिव तिाा अर्पित गहलावत को रोहक में कंसोलिडेशन ऑफ हॉल्डिंग का संयुक्त निदेशक नियुक्त किया है।

    विपिन कुमार होंगे भिवानी के सिटी मजिस्ट्रेट

    इसी तरह विपिन कुमार को भिवानी का सिटी मजिस्ट्रेट, अप्रीतम सिंह को पलवल का सिटी मजिस्ट्रेट, अशोक कुमार को नूंह का सिटी मजिस्ट्रेट, अंकित कुमार-। को फरीदाबाद का सिटी मजिस्ट्रेट, मयंक वर्मा के स्कूल शिक्षा परियोजना परिषद का जवाइंट स्टेट प्रोजेक्ट डायरेक्टर, हन्नी बंसल को हिसार का सिटी मजिस्ट्रेट, टीनू को पानीपत का सिटी मजिस्ट्रेट, सिमरन को गुरुग्राम मंडलायुक्त का ओएसडी, मनजीत कुमार को महेंद्रगढ़ का सिटी मजिस्ट्रेट, पारस भगौरिया को सिरसा का सिटी मजिस्ट्रेट, मोनिका रानी को शहरी स्थानीय निकाय विभाग की संयुक्त निदेशक, प्रमेश सिंह को फतेहाबाद का सिटी मजिस्ट्रेट तथा हरीराम को फरीदाबाद स्मार्ट सिटी का डिप्टी सीईओ लगाया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×