For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

बारिश से क्षतिग्रस्त मकानों के लिये जल्द देंगे जमीन : रामकुमार

07:23 AM Mar 16, 2024 IST
बारिश से क्षतिग्रस्त मकानों के लिये जल्द देंगे जमीन   रामकुमार
मुख्य संसदीय सचिव (उद्योग, राजस्व एवं नगर नियोजन) राम कुमार दून विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत बाडिय़ां के पट्टा महलोग में खंड विकास अधिकारी कार्यालय का शुभारम्भ करते हुए। -निस
Advertisement

सोलन/बीबीएन, 15 मार्च (निस)
मुख्य संसदीय सचिव राम कुमार ने दून विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत बाड़ियां के पट्टा महलोग में खंड विकास अधिकारी कार्यालय का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि पट्टा महलोग में खंड विकास अधिकारी कार्यालय खुलने से ग्राम पंचायत बढ़लग, कृष्णगढ़, जगजीत नगर, बाड़ियां, भावगुड़ी, बुघार कनैता, चंडी, दाड़वा, ढकरियाणा, घडसी, गोयला, नालका, बरोटीवाला, पट्टा नाली, मंधाला, सूरजपुर, कालुझंडा, कैन्डोल, मंढ़ेसर, साई, सौडी, भटोली कलां, गुलरवाला, हरिपुर संडोली व जाडला के 61,816 लोग लाभान्वित होंगे। ज़िले में यह छठा खंड विकास अधिकारी कार्यालय होगा। इसके खुलने से ग्रामीणों को अब अपने विकास कार्य करवाने के लिए धर्मपुर और नालागढ़ जाने की आवश्यकता नहीं होगी। मुख्य संसदीय सचिव राम कुमार चौधरी ने स्थानीय ग्रामीणों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में भारी वर्षा से जो मकान पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हुए थे उन्हें शीघ्र ही उचित भूमि उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि बरोटीवाला-बनलगी-सोलन मार्ग के विस्तारीकरण के लिए 200 करोड़ रुपए की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार कर ली गई है। उन्होंने कहा कि दून विधानसभा क्षेत्र में खनन निधि से भी लगभग 2.50 करोड़ रुपए के विकास कार्य प्रगति पर हैं। इस अवसर पर खंड कांग्रेस समिति दून के अध्यक्ष कुलतार सिंह ठाकुर, ग्राम पंचायत बाड़ियां की प्रधान रंजना कश्यप, मंडाला की प्रधान लता देवी, बरोटीवाला के प्रधान हंस राज, सूरजपुर की प्रधान पार्वती, कंडोल के प्रधान अनिल शर्मा, पट्टा नाली के प्रधान हेम चंद, बडलग के प्रधान सतीश चंद, डकरयाणा के प्रधान प्रेम चंद, दाडवां के प्रधान रमेश ठाकुर तथा ग्राम पंचायत नालका के प्रधान प्रेम चंद कश्यप, बीडीसी सदस्य राम रतन, पूर्व प्रधान पोला राम, खण्ड कांग्रेस सोलन की महिला मोर्चा की उपाध्यक्ष मंजू शर्मा, उपमंडलाधिकारी कसौली नारायण चौहान, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बद्दी अशोक वर्मा, ज़िला ग्रामीण विकास अभिकरण के परियोजना अधिकारी ओम प्रकाश ठाकुर, खंड विकास अधिकारी धर्मपुर जगदीप कंवर सहित विभिन्न पंचायती राज संस्थानों के प्रतिनिधि व अधिकारी उपस्थित थे।

‘सांसद कश्यप बतायें दून में कितनी सांसद निधि खर्च की’

बीबीएन (निस) : मुख्य संसदीय सचिव राम कुमार ने शिमला सीट से भाजपा सांसद सुरेश कश्यप पर निशाना साधते हुए कहा कि सांसद दून क्षेत्र की जनता से मुंह छिपाते रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि सांसद ने दून के पहाड़ी क्षेत्र में प्राकृतिक आपदा प्रभावितोंं के लिए कोई मदद नहीं दी। आपदा में बेघर हुए लोगों की पीड़ा सुनने का भी सांसद का समय नहीं निकाल पाये। उन्होंने सवाल उठाया कि सांसद सुरेश कश्यप दून की जनता का सामना करने से डरते हैं। राम कुमार ने पूछा है कि सांसद सुरेश कश्यप बताएं कि उन्होंने कितनी सांसद निधि दून हलके में खर्च की है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कि कांग्रेस पार्टी लोकसभा चुनावों को लेकर पूरी तैयारी में है और चारों लोकसभा सीटों पर कांग्रेस जीतेगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×