मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

आएगा निखार जब ब्यूटी होमवर्क होगा लगातार

01:57 PM Aug 28, 2021 IST

दीप्ति अंगरीश

Advertisement

खूबसूरत दिखने के लिए मेकअप काफी नहीं होता। इसके लिए रोज़ाना करना पड़ता है ब्यूटी होमवर्क। यदि आपने तसल्ली और मन से किया होगा, तो इसका निखार हर मेकअप स्ट्रोक में दिखेगा। एक हालिया शोध के अनुसार एक औसत महिला कामकाजी दिन में भी अपने अपीयरेंस पर औसत 55 मिनट खर्च करती है। सुबह के अपने व्यस्त घंटों के बीच करीने से मेकअप करना आसान नहीं। कितना भी परफेक्ट स्ट्रोक दें, कहीं न कहीं मेकअप में कुछ न कुछ कमी रह जाती है। जानते हैं ब्यूटी होमवर्क के हर सवालों के जवाब, ताकि हर बार मेकअप हो परफेक्ट वाला।

नाइट प्लानिंग करें

Advertisement

हर सुबह आपको मेकअप करना है। फिर मेकअप लाइट हो या डार्क। ऐसे में ड्रेसिंग टेबल पर इस्तेमाल के ब्यूटी प्रोडक्ट टेबल पर व्यवस्थित रखें, ताकि इनके प्रयोग के समय इन्हें यहां-वहां खोजना नहीं पड़े। और तो और आप अगले दिन की लुक की योजना पहले बना लें। ऐसा करने से सुबह मेकअप की वैराइटी को खोजने में कम समय लगेगा।

माइक्रोफाइबर टॉवेल का इस्तेमाल

नहाने के बाद बाल पोछने के लिए डेली यूज के टॉवेल के बजाय माइक्रोफाइबर टॉवेल का प्रयोग करें। यह ज्यादा जल्दी पानी सोखता है। यह न केवल आपके ड्रायर से बाल सुखाने का समय आधा करते हैं, बल्कि बालों को लगने वाली उष्मा की मात्रा भी कम करता है। इसके साथ ही ध्यान दें कि रोजाना इस्तेमाल के लिए परफेक्ट है बीबी क्रीम। बीबी क्रीम मैजिकल होती है। एसपीएफ युक्त क्रीम त्वचा को नमी, कोमल व चमकदार बनाती है। साथ ही धूप से बचाती है। यानी अब कंसीलर, फाउंडेशन, मॉइश्चराइजर और सनस्क्रीन लगाने की जरूरत ही नहीं है। इसे अपने वैनिटी बॉक्स और ऑफिस बैग में जरूर रखें। यह भी ध्यान देने वाली बात है कि यदि आपका नेल पेंट टूट रहा है या सुबह बाल बहुत ज्यादा चिकने हो गए हैं तो नेल पेंट रीटचिंग या ड्राई शैम्पू के इस्तेमाल जैसे क्विक फिक्स का इस्तेमाल करें। नाखूनों पर पेंट लगाने बैठ गए या बालों को धोने लगें तो देरी तय है।

आखिर में करें मेकअप

जल्दबाजी में या आधा-अधूरा हो सकता है। सुबह के जरूरी काम से फ्री होने के बाद मेकअप करें। ताकि परफेक्शन दिखे और ब्यूटीफुल लुक के कॉॅम्पलिमेंट्स आपको मिलें। यदि आपका हेयरकट सही है तो आप अपने 30 मिनट रोज बचा सकती हैं। आपके बालों के प्रकार के हिसाब से लो-मेंटेनेंस वाली हेयरस्टाइल के लिए अपनी स्टाइलिस्ट से बात करें। यह आपके लिए जरूरी है।

वीकेंड पर ब्यूटी होमवर्क

रोज-रोज ब्यूटी रेजिम से बचें, जैसे आईब्रो प्लक करना, क्यूटिकल्स को क्लिप करना या एक्सफॉलिएटिंग। यह वीकेंड के लिए रख सकती हैं। इससे समय तो बचेगा ही, साथ ही ग्रूमिंग का निखार हर बार मेकअप में दिखेगा।

Advertisement
Tags :
निखारब्यूटीलगातारहोमवर्क