For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

संसद में उठाएंगे एमएसपी की कानूनी गारंटी का मुद्दा

07:23 AM Jun 11, 2024 IST
संसद में उठाएंगे एमएसपी की कानूनी गारंटी का मुद्दा
तृणमूल कांग्रेस के संसदीय दल के सदस्य सोमवार को खनौरी में किसानों के प्रदर्शन स्थल पर किसान नेताओं से मुलाकात के दौरान। -राजेश सच्चर
Advertisement

संगरूर, 10 जून (निस)
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने पंजाब के प्रदर्शनकारी किसानों को आश्वासन दिया है कि उनकी पार्टी फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की कानूनी गारंटी दिये जाने का मुद्दा संसद के आगामी सत्र में उठाएगी।
तृणमूल के पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को दातासिंहवाला-खनौरी बॉर्डर पर किसानों से मुलाकात की। इस प्रतिनिधिमंडल में पार्टी के राज्यसभा सदस्य डेरेक ओ ब्रायन, मोहम्मद नदीमुल हक, डोला सेन, सागरिका घोष और साकेत गोखले शामिल थे। इस दौरान ममता बनर्जी ने किसान नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल से फोन पर बातचीत में उन्हें अाश्वासन दिया कि आगामी संसद सत्र में उनकी पार्टी के सांसद एमएसपी गारंटी कानून के मुद्दे को जोर-शोर से उठाएंगे।
सांसदों के प्रतिनिधिमंडल ने वह जगह भी देखी जहां हरियाणा पुलिस के साथ झड़प के दौरान किसान शुभकरण सिंह को गोली लगी थी। उन्होंने किसानों के तोड़े गये ट्रैक्टर व गाड़ियां भी देखीं। प्रतिनिधिमंडल ने किसान आंदोलन के दौरान घायल हुए प्रीतपाल सिंह और वरिंदर सिंह से भी मुलाकात की। किसानों पर बल प्रयोग के कई वीडियो भी उन्होंने देखे और कहा कि वे संसद में सबूत समेत मुद्दा उठाएंगे। किसान नेताओं ने उन्हें ज्ञापन भी सौंपा। किसान नेताओं ने बताया कि दोनों मोर्चों की तरफ से भाजपा सांसदों को छोड़कर अन्य सभी सांसदों को 2 जुलाई को मांगपत्र सौंपा जाएगा। किसान नेताओं की तरफ से जगजीत सिंह डल्लेवाल, बलदेव सिंह सिरसा, अभिमन्यु कोहाड़, लखविंदर सिंह औलख, सुखजिंदर सिंह खोसा, मनिंदर सिंह मान, सुखजीत सिंह, गुरसाहिब सिंह, रंजीत राजू, गुरमीत सिंह मांगट आदि मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×