For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

गांवों में खिलाड़ियों को उपलब्ध करवायेंगे सुविधाएं : नायब सैनी

07:04 AM Mar 08, 2024 IST
गांवों में खिलाड़ियों को उपलब्ध करवायेंगे सुविधाएं   नायब सैनी
कुरुक्षेत्र में बृहस्पतिवार को परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करते भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष एवं सांसद नायब सैनी व अन्य। -हप्र
Advertisement

कुरुक्षेत्र, 7 मार्च (हप्र)
प्रदेश सरकार की तरफ से 300 गांवों में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी तैयार करने के लिए इन्फ्रास्ट्रक्चर उपलब्ध करवाया जाएगा। इन गांवों में खेल नर्सरी, व्यायामशाला या अन्य खेलों के मैदान तथा समान उपलब्ध करवाया जाएगा। हालांकि इस प्रदेश में 6500 में से 6200 गांवों में पहले से ही खेल इन्फ्रास्ट्रक्चर व खेल संबंधी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा चुकी हैं। ये विचार भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष एवं सांसद नायब सिंह सैनी ने बृहस्पतिवार को न्यू लघु सचिवालय के सभागार में कुरुक्षेत्र की विभिन्न परियोजनाओं के उद्घाटन एवं शिलान्यास कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि बोलते हुए व्यक्त किए। इससे पहले सांसद नायब सिंह सैनी, विधायक सुभाष सुधा, विधायक रामकरण काला, उपायुक्त शांतनु शर्मा, सिंचाई विभाग के आईईसी डा. सतबीर एस. कादियान, जिला परिषद की अध्यक्ष कंवलजीत कौर, भाजपा के जिलाध्यक्ष रवि बतान, विभिन्न विभागों की 120 करोड़ 43 लाख की लागत से 115 योजनाओं और परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया।
सांसद नायब सिंह सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में देश और प्रदेश प्रगति की राह पर तेजी के साथ आगे बढ़ रहा है। इस प्रदेश में अब तक 17 हजार करोड़ रुपए की लागत से एक साथ कई-कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया जा चुका है। सरकार ने अब तक सड़कों पर 60 हजार करोड़ रुपये का बजट खर्च किया है। इतना ही नहीं 11 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 हजार करोड़ रुपये की लागत से बने द्वारका एक्सप्रेस हाईवे की सौगात भी प्रदेश के नागरिकों को देंगे। इस सरकार ने पिछले 10 सालों से देश और प्रदेश को नयी दिशा देकर लोगों को जीवन को सरल और सुगम बनाने का काम किया है। विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि कुरुक्षेत्र के लोगों को करीब 121 करोड़ रुपये की लागत से 115 परियोजनाओं की सौगात दी है। इस सरकार के कार्यकाल में थानेसर हलका में करीब 4 हजार करोड़ रुपये की लागत से विकास कार्य पिछले 9 सालों में पूरे करवाए जा चुके हैं। इस सरकार में एलिवेटिड रेल ट्रैक, अमृत सरोवर, आयुष विश्वविद्यालय, सड़कों, खेलों, स्वास्थ्य सेवाओं, वाटर ट्रीटमेंट प्लांट, सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट प्रोजेक्ट की सौगात मिल चुकी है। विधायक रामकरण ने सरकार ने आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चैटाला के प्रयासों से शाहबाद हलके का तेजी के साथ विकास किया जा रहा है।

आयुष विवि के प्राकृतिक, होम्योपैथी और यूनानी चिकित्सा केंद्र का उद्घाटन

राज्य में स्वास्थ्य क्रांति के नये दौर की शुरुआत करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बृहस्पतिवार को कुरुक्षेत्र स्थित श्रीकृष्ण आयुष विश्वविद्यालय के नवनिर्मित प्राकृतिक चिकित्सा केंद्र, होम्योपैथी और यूनानी चिकित्सा केंद्र का पंचकूला के सेक्टर पांच स्थित इंद्रधनुष ऑडिटोरियम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उद्घाटन किया। इन केंद्रों संचालन के बाद अब एक ही छत के नीचे सभी पारंपरिक चिकित्सा सुविधाओं का लाभ आम जनमानस को मिल पाएगा। श्रीकृष्ण आयुष विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. वैद्य करतार सिंह धीमान ने इस शुभ अवसर पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल, आयुष मंत्री अनिल विज, भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष नायब सैनी और कुरुक्षेत्र विधायक सुभाष सुधा का आभार प्रकट किया। इसी संदर्भ में कुरुक्षेत्र में आयोजित कार्यक्रम में नायब सिंह सैनी तथा सुभाष सुधा भी उपस्थित रहे। इस अवसर पर कुलसचिव डॉ. नरेश भार्गव, प्राचार्य डॉ. देवेंद्र खुराना, डॉ. अनिल शर्मा, डॉ. कृष्ण जाटियान, डॉ. आशीष मेहता, डॉ. राजेंद्र चैधरी, कंसल्टेंट भूपेंद्र सिंह व अन्य मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×