मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

‘2 लोकसभा व 15 विस टिकटों के लिये पेश करेंगे दावेदारी’

08:44 AM Feb 28, 2024 IST
यमुनानगर में मंगलवार को मीडिया से बातचीत करते अग्रवाल वैश्य समाज के प्रदेश अध्यक्ष अशोक बुवानीवाला व अन्य। -हप्र

यमुनानगर, 27 फरवरी (हप्र)
आगामी लोकसभा एवं विधानसभा चुनाव को देखते हुए प्रदेश में पिछले 15 सालों से सक्रिय वैश्य समाज के सबसे बड़े संगठन अग्रवाल वैश्य समाज ने समाज की राजनीतिक भागीदारी के लिए कमर कस ली है। समाज के जिला अध्यक्ष आशीष मित्तल ने बताया कि अग्रवाल वैश्य समाज दो लोकसभा व 15 विधानसभा की टिकटों के साथ अपनी दावेदारी पेश करेगा। संगठन की रणनीति बताते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष अशोक बुवानीवाला के नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में आने वाली 10 मार्च को अंबाला में प्रदेशस्तरीय वैश्य स्वाभिमान सम्मेलन के जरिए समाज इन चुनाव में अपनी टिकटों की मांग को राजनीतिक दलों के सामने रखेगा। अंबाला लोकसभा क्षेत्र अध्यक्ष प्रदीप अग्रवाल ने बताया कि स्वाभिमान सम्मेलन की तैयारियां शुरू कर दी गई है, जिसके तहत प्रदेश अध्यक्ष अशोक बुवानीवाला लोकसभा स्तर पर वैश्य समाज की चौपाल के माध्यम से वैश्य समाज की एकजुटता, अनिवार्य मतदान और राजनीतिक भागीदारी बढ़ाने का संदेश देते हुए सम्मेलन को सफल बनाने का न्यौता दे रहे हैं। इस सम्मेलन के प्रति वैश्य समाज में उत्साह का माहौल है। प्रदेश सचिव पंकज मित्तल ने कहा कि आज राजनीतिक स्तर पर वैश्य समाज की अनदेखी की जा रही है। जहा अग्र समाज के विधायक हुआ करते थे, उन क्षेत्रों को निशाना बनाकर वहा दूसरे समुदायों के नेता स्थापित कर दिए गए। अपने राजनीतिक भविष्य को सुरक्षित रखने व अपने अधिकारों की मांग के लिए इस सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है।

Advertisement

उचित प्रतिनिधित्व की मांग दोहरायी

जगाधरी (निस) : अग्रवाल वैश्य समाज संगठन के जिला प्रधान आशीष मित्तल ने मंगलवार को बताया कि प्रदेश अध्यक्ष अशोक बुवानीवाला के नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में आने वाली 10 मार्च को अम्बाला में प्रदेशस्तरीय वैश्य स्वाभिमान सम्मेलन के जरिए टिकटों की मांग को राजनीतिक दलों के सामने रखेगा। वहीं अंबाला लोकसभा क्षेत्र अध्यक्ष प्रदीप अग्रवाल ने बताया कि स्वाभिमान सम्मेलन में प्रदेश अध्यक्ष अशोक बुवानीवाला वैश्य समाज की एकजुटता, अनिवार्य मतदान और राजनीतिक भागीदारी बढ़ाने का संदेश देते हुए सम्मेलन को सफल बनाने का न्यौता दे रहें हैं। प्रदेश सचिव पंकज मित्तल ने कहा कि आज राजनीतिक स्तर पर वैश्य समाज की अनदेखी की जा रही है।

Advertisement

Advertisement