For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

व्यर्थ नहीं जाने देंगे किसानों की शहादत : राजीव आर्य

09:57 AM Feb 26, 2024 IST
व्यर्थ नहीं जाने देंगे किसानों की शहादत   राजीव आर्य
ढांड में रविवार को किसानों को संबोधित करते युवा भाकियू प्रदेशाध्यक्ष राजीव आर्य ढांड। -हप्र
Advertisement

कैथल, 25 फरवरी (हप्र)
युवा भाकियू प्रदेशाध्यक्ष हरियाणा राजीव आर्य ढांड ने किसान आंदोलन में शहीद किसान शुभकरण सहित अन्य शहीद हुए किसानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि किसान आंदोलन में किसानों के हितों की रक्षा करते हुए शहीद हुए किसान की शहादत को किसान संगठन व्यर्थ नहीं जाने देंगे। किसानों के हितों के लिए हर कुर्बानी देने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि बड़े अफसोस की बात है कि सरकार वादाखिलाफी करने के साथ किसानों की जायज मांगों को पूरा करने की बजाय प्रताड़ित करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। ढांड में पुराने कुरुक्षेत्र रोड पर स्थित भाकियू कार्यालय में बातचीत करते हुए राजीव आर्य ने कहा कि किसान संगठन अपनी जायज मांगों को लेकर आज भी बॉर्डरों व सड़क पर उतरकर आंदोलन करने पर मजबूर है, लेकिन सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही है।

दिल्ली की तरफ ट्रेक्टर खड़े करेंगे किसान : आजाद पालवां

उचाना (निस) : उपमंडल कार्यालय के सर्विस रोड पर किसानों के समर्थन में संयुक्त किसान, मजदूर मोर्चा उचाना की अगुवाई में धरना जारी है। धरना संयोजक आजाद पालवां ने बताया कि 26 फरवरी को संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर दिल्ली की तरफ ट्रेक्टर खड़े किये जाएंगे। वर्ल्ड ट्रेनिंग आर्गेनाइजेशन से खेती, किसानों को बाहर करने की मांग को लेकर पुतला भी फूंका जाएगा। उन्होंने कहा कि नेशनल हाईवे पर पर ट्रेक्टर खड़े कर सरकार को चेताना चाहते हैं कि दिल्ली किसानों से दूर नहीं है। एसकेएम की एक काल पर किसान दिल्ली की तरफ कूच करने से पीछे नहीं हटेंगे। उन्होंने कहा कि दातासिंहवाला बॉर्डर से लेकर टिकरी बॉर्डर तक एक लाइन बना कर ट्रेक्टर के मुंह दिल्ली की तरफ करेंगे।

Advertisement

टटियाणा बाॅर्डर पर आंशिक रूप से खोले वैकल्पिक रास्ते

गुहला के पास टटियाणा बाॅर्डर पर घग्गर नदी के पुल के ऊपर लगाए गए बैरिकेड्स। -निस

गुहला चीका (निस) : किसान आंदोलन के चलते गुहला चीका को पंजाब से जोड़ने वाले चीका पटियाला मार्ग पर रविवार को 14 वें दिन भी आवागमन पूर्ण रूप से बंद है। प्रशासन द्वारा पंजाब को जोड़ने वाले वैकल्पिक रास्तों को आज आंशिक रूप से खोल दिया है। किसानों के दिल्ली कूच के ऐलान के बाद प्रशासन ने टटियाणा बाॅर्डर पर घग्गर नदी के पुल को 11 फरवरी को बैरिकेड व अन्य अवरोधक लगाकर पूरी तरह से बंद कर दिया था। रविवार की सुबह को इंटरनेट सेवाएं बहाल होने से भी लोगों ने बड़ी राहत की सांस ली है। लोगों ने प्रशासन से मांग रखी है कि घग्गर नदी के पुल को भी छोटे वाहनों के आने जाने के लिए खोला जाए। डीएसपी गुहला कुलदीप सिंह ने बताया कि आज से वैकल्पिक रास्तों आने जाने में ढील दी गई है। यदि सब कुछ सामान्य रहता है तो 29 फरवरी के बाद टटियाणा बाॅर्डर को भी आधा खोला जा सकता है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×