मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

चुनाव में आतंकियों को बाधा नहीं डालने देंगे : बीएसएफ

07:00 AM Sep 11, 2024 IST

भद्रवाह/जम्मू, 10 सितंबर (एजेंसी)
सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक शीर्ष अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि सीमाओं पर यह सुनिश्चित करने के लिए घुसपैठ रोधी कदम उठाए गए हैं कि आतंकवादी जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ न करें और विधानसभा चुनाव में बाधा न डालें। बीएसएफ, जम्मू फ्रंटियर के महानिरीक्षक डीके बूरा डोडा जिले के भद्रवाह इलाके में पत्रकारों से बात कर रहे थे।
दक्षिण कश्मीर में डोडा जिले के साथ छह अन्य जिलों की कुल 24 विधानसभा सीटों और जम्मू के चेनाब घाटी क्षेत्र में पहले चरण के तहत 18 सितंबर को मतदान होना है। बीएसएफ अधिकारी ने कहा, ‘सीमाएं पूरी तरह सुरक्षित हैं क्योंकि बीएसएफ ने घुसपैठ रोधी सभी आवश्यक कदम उठाए हैं। मैं हर किसी को आश्वस्त करना चाहता हूं कि चुनाव प्रक्रिया के दौरान ऐसी कोई गतिविधि (सीमा पार से आतंकवादियों की घुसपैठ) होने नहीं दी जाएगी।’ उन्होंने कहा कि बीएसएफ किसी भी स्थिति से निपटने में सक्षम है और वह स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव कराने में भूमिका निभाएगा।

Advertisement

जवान सतर्कता से नाकाम करें साजिश

बीएसएफ अधिकारियों ने कहा, ‘आतंकवादियों की संख्या अधिक नहीं है लेकिन चूंकि इलाके में विशाल घना जंगल है तो उन्हें छिपने का मौका मिल रहा है।’’ उन्होंने जवानों से सतर्क रहने और आतंकवादियों की किसी भी साजिश को नाकाम करने के लिए कहा।

Advertisement
Advertisement