For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

हिमाचल के हितों के मुद्दे उठाने से पीछे नहीं हटेंगे : विक्रमादित्य सिंह

07:31 AM Oct 01, 2024 IST
हिमाचल के हितों के मुद्दे उठाने से पीछे नहीं हटेंगे   विक्रमादित्य सिंह
Advertisement

शिमला, 30 सितंबर (हप्र)
हिमाचल प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा है कि वह कांग्रेस पार्टी के समर्पित कार्यकर्ता हैं। विक्रमादित्य ने शिमला में सोमवार को एक पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी के निर्देशों व मूल सिद्धांतों को आगे ले जाना उनका कर्तव्य है और प्रदेश के ज्वलंत मुद्दों को सकारात्मकता के साथ उठाने में वह पीछे नहीं हटेंगे। उन्होंने किसी का नाम लिए बगैर यह भी कहा कि उनकी जवाबदेही कांग्रेस हाईकमान, मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के प्रति है।
विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि हिमाचल में स्ट्रीट वेंडर्स एक्ट 2014 में लागू किया गया। इससे पहले अदालत ने इस कानून को मजबूती से लागू करने की बात कही थी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में स्ट्रीट वेंडर्स एक्ट को लागू करने के लिए पहले से ही प्रक्रिया चल रही है। अब इस मामले को लेकर विधानसभा अध्यक्ष की ओर से एक सर्वदलीय कमेटी बनाई गई है। तहबाजारियों को लेकर आए बयान के बाद कांग्रेस हाईकमान द्वारा तलब किए जाने के मुद्दे को लेकर विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि उन्होंने हाईकमान को स्पष्ट किया है कि पार्टी लाइन उनके लिए सर्वप्रथम है। साथ ही यह भी कहा कि हिमाचल के मुद्दे व प्रदेश की 70 लाख जनता की आवाज को उठाना व उनके हितों की रक्षा करना भी उनका प्रथम दायित्व है। इस जिम्मेदारी से वह कभी पीछे नहीं हटेंगे और जनता की आवाज को हर मंच पर उठाएंगे। उन्होंने कहा कि स्ट्रीट वेंडर्स को लेकर पॉलिसी बनाने बारे गठित विधानसभा की कमेटी की बैठक 3 अक्तूबर को उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान की अध्यक्षता में होगी। बैठक में अन्य दलों के नेता भी रहेंगे।
उन्होंने कहा कि देश के किसी भी राज्य, किसी भी धर्म अथवा जाति का व्यक्ति रोजगार के लिए हिमाचल में आ सकता है। हम उनका स्वागत करते हैं, लेकिन कानून के अनुसार सत्यापन  जरूरी है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement