For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

जनता का पैसा लुटने नहीं देंगे: प्रशासक

08:25 AM Mar 15, 2024 IST
जनता का पैसा लुटने नहीं देंगे  प्रशासक
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 14 मार्च (हप्र)
मेयर कुलदीप कुमार की ओर से प्रशासक पर उन्हें अपमानित करने के लगाए गए आरोप के बाद पंजाब के राज्यपाल और चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारीलाल पुरोहित ने आज कहा कि वे कोई साधु नहीं हैं जो कुछ भी सहते रहें। उन पर आरोप लगते रहें और वे उन्हें सुनते रहें। जंगलराज नहीं है। एक सिस्टम का पालन सभी को करना होगा। चंडीगढ़ के लोगों को मुफ्त पानी देने के मुद्दे पर मेयर और यूटी प्रशासक के बीच छिड़े विवाद को लेकर प्रशासक ने प्रेस वार्ता में कहा कि निगम की बैठक में मेयर द्वारा पूरी तरह अनुचित तरीके से मुफ्त पानी का प्रस्ताव पेश किया गया है, जिसे मंजूर नहीं किया जा सकता। पुरोहित ने कहा कि वे चंडीगढ़ के प्रशासक होने के नाते वित्त नियंत्रक हैं। जनता का पैसा लुटने नहीं देंगे। यह कोई घर की खेती नहीं, यहां सब काम प्रक्रिया से चलता है। प्रशासक ने कहा कि उन्होंने बुधवार को अपने भाषण में चंडीगढ़ के मेयर कुलदीप कुमार के खिलाफ किसी भी आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल नहीं किया। उन्होंने कहा कि वह कोई राजनीति नहीं करते हैं। राज भवन में रहते हुए वह अपने खाने का पैसा खुद देते हैं। 20 हजार लीटर मुफ्त पानी के मुद्दे पर प्रशासक बनवारीलाल पुरोहित ने कहा कि पैसे हैं नहीं, न कोई कैलकुलेशन है, न कोई सिस्टम है। यह चंडीगढ़ के लोगों के साथ धोखा है। इससे गंदा काम कोई और नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि वह शहर के लोगों के साथ धोखा नहीं होने देंगे। बिना किसी प्रस्ताव के योजना के मुफ्त पानी नहीं दिया जा सकता है। प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित ने कहा कि फ्री बांटने का भी एक सिस्टम होता है। आप इसके लिए रेवेन्यू कहां से जनरेट करेंगे, पहले उस पर बात होनी चाहिए। शहर में किसी ने भी मुफ्त पानी की मांग नहीं की तो यह प्रस्ताव किस आधार पर लाया गया है।

20,000 लीटर मुफ्त पानी देकर रहेंगे : मेयर

हाल ही में चंडीगढ़ नगर निगम में शहरवासियों को 20,000 लीटर मुफ्त पानी देने का प्रस्ताव पारित किया गया है। लेकिन भाजपा जानबूझकर प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित से चंडीगढ़ की जनता को यह सुविधा देने से रुकवा रही है। यह बात आज मेयर कुलदीप कुमार ने कहीं। मेयर ने कहा कि भाजपा ने अपने कार्यकाल में चंडीगढ़ की जनता को बहुत नुकसान पहुंचाया है। भाजपा का काम सिर्फ लोगों को लूटना है, जब लोगों को कोई सुविधा देने की बात आती है तो भाजपा अपने प्रशाशक द्वारा काम में बाधा डालती है। उन्होंने कहा कि बीजेपी चाहे कितना भी जोर लगा ले, हम चंडीगढ़ के लोगों को 20 हजार लीटर मुफ्त पानी देकर रहेंगे। उन्होंने कहा कि हमारे पास पूरा प्लान है कि लोगों को 20 हजार लीटर मुफ्त पानी की सुविधा कैसे देनी है। भाजपा अब जानती है कि लोकसभा चुनाव में जनता उनका शहर से सफाया कर देगी, जिसके चलते अब भाजपा उनके कामों में इस तरह की बाधाएं डाल रही है। आप के सहप्रभारी डॉ. एसएस आहलूवालिया ने इस मौके पर कहा कि भाजपा ने अपनी पसंदीदा निजी कंपनियों, हाई स्पीड इंटरनेट फाइबर कंपनी, पीएनजी और सीएनजी गैस कंपनियों और ईवी चार्जिंग स्टेशन कंपनियों पर कोई मासिक कर नहीं लगाया है।

Advertisement

मेयर तो रौंदू राम : सांसद

सांसद किरण खेर ने कहा कि मेयर ने उन पर जो आरोप लगाए हैं वे बेबुनियाद हैं और यह बात उनके दिल में चुभ गई है। उन्होंने कहा कि वे गंभीर रोग मल्टीपल मायलोमा से ग्रस्त रहने के बाद अब ठीक हुई हैं। पत्रकारों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य कारणों और संक्रमण से बचाव के लिए सावधानी बरतते हुए उन्होंने अपने पीएसओ को हिदायत दी है कि माइक पर उनके बोलने से पहले उसे सैनेटाइज किया जाए। इस सावधानी को राजनीतिक लाभ के इस्तेमाल के लिए उसे अछूत कहना क्या सही है। हर जगह मास्क पहनना संभव नहीं होता। बीमारी से लड़ने के कारण उनकी इम्युनिटी कमजोर हो गई है। ऐसे में अगर उन्होंने माइक को सैनेटाइज करने के लिए कह दिया तो उन पर इतने बड़े आरोप लगा दिए गए। किरण खेर ने कहा कि मेयर बच्चा नहीं होता और ना ही वह बच्चों की तरह से रोता है। बात- बात पर कुलदीप कुमार को रोने की आदत पड़ गई है। इसलिए मैं तो उसे अब कुलदीप कुमार नहीं, बल्कि रौंदू राम ही कहूंगी। मगर इस रौंदू राम की यह बात सहन नहीं होगी कि वह अछूत शब्द का इस्तेमाल करे। इस मौके पर पार्टी के उपाध्यक्ष देवेंद्र बबला, कैलाश जैन, महामंत्री अमित जिंदल, प्रदेश सचिव संजीव राणा, कृष्ण कुमार, हुकुमचंद, भाजपा एससी मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष अमित खेरवाल, पूर्व मेयर राजेश कालिया व अन्यउपस्थित रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×